आर्मी ऑफिसर ने 14 दिन में साइकिल से नापी 6000Km की दूरी,बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

लेफ्टिनेंट कर्नल भरत पन्नू भारत ने दुनिया मुश्किल साइकिल रेसों से एक रेस को पूरा कर देश का गौरव बढ़ाया है.

  • 2101
  • 0

भारतीय जवानों  के सीमा पर जांबाजी के किस्से तो आपने सुने ही होंगे. दुश्मनों के दांत खट्टे करना हो या फिर देश की जनता की रक्षा हर मोर्चे पर भारतीय जवान हमेशा आगे रहते हैं, लेकिन कुछ मोर्चे ऐसे भी हैं जहां भारतीय जवानों ने अपनी जांबाजी से बड़ी जीत हासिल की हैं. ऐसे ही एक जांबाज हैं लेफ्टिनेंट कर्नल भरत पन्नू. जी हां कर्नल भरत ने दुनिया की मुश्किल साइकिल रेसों में से एक रेस को पूरा कर देश का गौरव बढ़ाया है. 

 (ये भी पढ़े:IPL: आज शाम गुरु-शिष्य होगें आमने-सामने, गुरु जीतेगा या चेला?)

बनाया गिनीज बुक में वर्ल्ड रिकॉर्ड्स 

भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल भरत पन्नू ने बीते साल अक्टूबर में सबसे तेज दो एकल साइकिलिंग में गिनीज  बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया है.

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दो कारनामा

सेना के अधिकारियों ने बताया कि पन्नू ने 10 अक्टूबर 2020 को लेह से मनाली के बीच 472 कि.मी की दूरी महज 35 घंटे और 25 मिनट में तय करके पहले रिकॉर्ड को अपने नाम किया हैं.

 (ये भी पढ़े:बिना ATM से पैसे निकालना हुआ और भी आसान)

इसके बाद पन्नू ने दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता को जोड़ने वाले 5,942 कि.मी लंबे स्वर्णिम चतुर्भुज पथ पर साइकिल से 14 दिन, 23 घंटे और मिनट में यात्रा पूरी कर दूसरा रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया.

यह साइकिल यात्रा 16 अक्टूबर को नई दिल्ली में इंडिया गेट से शुरु होकर 30 अक्टूबर को उसी स्थान पर समाप्त हुई थी. पन्नू को हाल ही में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के दो प्रमाण पत्र भी मिले हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT