कैबिनेट की पहली बैठक में बड़ा फैसला, 25,000 सरकारी नौकरियों का एजेंडा हुआ पारित

पंजाब में शपथ ग्रहण कराया गया है. वहीं शपथ ग्रहण के बाद कैबिनेट की बैठक हुई. यह बैठक सीएम भगवंत मान की अध्यक्षता में हुई और कई अहम फैसले भी लिए गए. जिसमे विभिन्न विभागों में 25,000 रिक्त पदों को भरने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई.

  • 658
  • 0

पंजाब में चुनावी जीत के बाद आज मंत्रियों को शपथ ग्रहण कराया गया है. वहीं शपथ ग्रहण के बाद कैबिनेट की बैठक हुई. यह बैठक सीएम भगवंत मान की अध्यक्षता में हुई और कई अहम फैसले भी लिए गए. जिसमे विभिन्न विभागों में 25,000 रिक्त पदों को भरने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई. 

यह भी पढ़ें:चलती गाड़ी से की गजब की चोरी, देखें VIDEO

बैसाखी तक सभी किसानों को मुफ्त बिजली

भगवंत मान की सरकार ने चुनाव में किसानों से किया वादा पूरा करने की तैयारी करली है. इसके तहत बैसाखी तक सभी किसानों को मुफ्त बिजली देने और सभी सीमांत, लघु और मध्यम किसानों को पूरी तरह कर्ज माफी की रणनीति पर काम किया जा रहा है. इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे आंकड़े जुटाएं ता कि योजना को समय रहते पूरा किया जाए. आपको बता दें कि, मंत्रिमंडल की पहली बैठक में किए गए पहले फैसले के तहत पुलिस विभाग में 10,000 सहित राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में 25,000 रिक्तियों को भरने को मंजूरी दे दी गई है.

यह भी पढ़ें:Bihar: गर्लफ्रेंड को मनाने में चली गई प्रेमी की जान, वीडियो कॉल करके लगाया गले में फंदा

25,000 रिक्त पदों को भरने के प्रस्ताव

मिली जानकारी के अनुसार, योग्यता के आधार पर नौकरियां दी जाएंगी. सीएम मान का कहना है की कोई भेदभाव नहीं होगा कोई सिफारिश या कोई रिश्वत नहीं होगी. आम आदमी पार्टी ने हाल में संपन्न राज्य विधानसभा चुनाव के दौरान बेरोजगारी का मुद्दा जोर-शोर से उठाया था. वहीं पंजाब मंत्रिमंडल में एक महिला सदस्य सहित आप के 10 विधायकों को शामिल किया गया. राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने यहां पंजाब राजभवन में गुरु नानक देव सभागार में एक समारोह में 10 मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT