CBSE 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की घोषणा 1 जून को की जाएगी , जुलाई में एग्जाम संभव

CBSE-ICSE बोर्ड परीक्षाओं पर फैसला लेने के लिए आज केंद्रीय मंत्रियों की उच्च स्तरीय बैठक हुई है. वही शिक्षा मंत्री सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की ऑफिशल तारीखों की घोषणा 01 जून को करेंगे.

  • 4121
  • 0

कोरोना संक्रमण के कारण स्थगित CBSE-ICSE बोर्ड परीक्षाओं पर फैसला लेने के लिए आज केंद्रीय मंत्रियों की उच्च स्तरीय बैठक हुई है. बैठक की अध्यक्षता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की और रमेश पोखरियाल निशंक सहित अन्य केंद्रीय मंत्री बैठक में शामिल रहे. मिली जानकारी के मुताबिक शिक्षा मंत्री सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की ऑफिशल तारीखों की घोषणा 01 जून को करेंगे.

ये भी पढ़े:CGBSE 12th Board Exam 2021: अब स्टूडेंट्स घर बैठे दे सकेंगे 12वीं के Exam,1 जून से मिलेंगे प्रश्नपत्र

 रद्द नहीं होगी बोर्ड परीक्षा

अब मंत्रियों की बैठक पूरी हो चुकी है. सूत्रों से जानकारी मिली है कि परीक्षाएं रद्द नहीं होंगी बल्कि जुलाई में होंगी. पिछले साल भी बोर्ड परीक्षा जुलाई में कोरोना प्रोटोकॉल के साथ हुई थी.  परीक्षाएं कब और कैसे होंगी, इसकी जानकारी शिक्षा मंत्री निशंक 01 जून को देंगे.

ये भी पढ़े:COVID-19: Delhi में Corona के मामलों में आई कमी, बीते 24 घंटे में सामने आए 1649 नए केस

 परीक्षा कराने के पक्ष में नहीं दिल्ली सरकार

केंद्रीय मंत्रियों की आज हुई बैठक में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार किसी भी तरह की परीक्षा कराने के पक्ष में नहीं है. उन्होंने कहा कि बोर्ड द्वारा दिए गए दोनों विकल्प उनके अनुकूल नहीं थे. 12वीं कक्षा के छात्रों को पिछले रिकॉर्ड के आधार पर उत्तीर्ण होना चाहिए. उन्होंने कहा कि देश को कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी दी जा चुकी है. इसमें सबसे ज्यादा बच्चे प्रभावित होंगे. ऐसे में हमें माता-पिता की तरह सोचना चाहिए और परीक्षा रद्द कर देनी चाहिए.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT