Russia-Ukraine War : चेल्सी फुटबॉल क्लब की होगी नीलामी, जानें क्या है वजह

चेल्सी फुटबॉल क्लब (Chelsea Football Club) को खरीदने और टीम को खेल के गौरव की राह पर ले जाने के 19 साल बाद बेच देंगे .

  • 724
  • 0

Russia-Ukraine War : रूसी व्यवसायी रोमन अब्रामोविच ने बुधवार को कहा कि वह चेल्सी फुटबॉल क्लब (Chelsea Football Club) को खरीदने और टीम को खेल के गौरव की राह पर ले जाने के 19 साल बाद बेच देंगे और यूक्रेन में युद्ध के पीड़ितों की मदद के लिए बिक्री से पैसे दान करने का वादा किया. रूस के अपने पड़ोसी देश पर आक्रमण के बाद अब्रामोविच पर प्रतिबंध लगाने की बढ़ती मांग के बीच मेटल मैग्नेट ने एक बयान में कहा कि बिक्री मौजूदा यूरोपीय और विश्व फुटबॉल चैंपियन के सर्वोत्तम हित में थी.


उन्होंने कहा "मौजूदा स्थिति में मैंने इसलिए क्लब को बेचने का निर्णय लिया है, क्योंकि मेरा मानना ​​है कि यह क्लब प्रशंसकों, कर्मचारियों, साथ ही क्लब के प्रायोजकों और भागीदारों के सर्वोत्तम हित में है". 


अब्रामोविच ने कहा कि वह प्रीमियर लीग क्लब को दिए गए ऋण के लिए नहीं कहेगा. कुल 1.5 बिलियन पाउंड की सूचना दी उसे चुकाने के लिए और बिक्री तेजी से नहीं होगी.  उन्होंने अपने सहयोगियों से एक धर्मार्थ फाउंडेशन स्थापित करने के लिए कहा है जो बिक्री से सभी शुद्ध आय प्राप्त करेगा. 

नींव यूक्रेन में युद्ध के सभी पीड़ितों के लाभ के लिए होगी


अब्रामोविच ने एक बयान में कहा, "नींव यूक्रेन में युद्ध के सभी पीड़ितों के लाभ के लिए होगी". इसमें पीड़ितों की तत्काल और तत्काल जरूरतों के लिए महत्वपूर्ण धन प्रदान करना साथ ही वसूली के दीर्घकालिक कार्य का समर्थन करना शामिल है."

स्विस बिजनेस टाइकून हंसजोर्ग वायस 


स्विस बिजनेस टाइकून हंसजोर्ग वायस ने एक अखबार को बताया कि वह अब्रामोविच से चेल्सी को खरीदने पर विचार कर रहे थे, जिन्होंने सप्ताहांत में कहा कि वह क्लब चलाने से पीछे हट रहे हैं, लेकिन इसके स्वामित्व को बदलने की किसी भी योजना का कोई उल्लेख नहीं किया . 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT