Jewar Airport: 12 लाख स्क्वायर फीट का टेंट, 2.5 लाख लोगों की संख्या... जेवर एयरपोर्ट का भूमि पूजन होगा भव्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 25 नवंबर के दौरे की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को जेवर का दौरा करने वाले हैं.

  • 793
  • 0

ग्रेटर नोएडा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 25 नवंबर के दौरे की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को जेवर का दौरा करने वाले हैं. पीएम का जीबी नगर के जेवर में नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के शिलान्यास समारोह में भाग लेने का कार्यक्रम है. हवाई अड्डा राज्य में योगी आदित्यनाथ सरकार की एक प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजना है, जो 2022 की शुरुआत में विधानसभा चुनाव में जाएगी. रोही गांव में आयोजन के लिए चार हेलीपैड, नौ पार्किंग स्थल, 30 गेट और प्रदर्शनी और वीआईपी लाउंज स्थापित किए गए हैं. अधिकारियों ने कहा कि तीन लाख से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है.


“सीएम योगी आदित्यनाथ 23 नवंबर को निरीक्षण के लिए रोही गांव में समारोह स्थल का दौरा करेंगे. वह अधिकारियों के साथ एक बैठक भी करेंगे, जहां वह आगे के निर्देश जारी कर सकते हैं. हम एक भव्य कार्यक्रम आयोजित करने की पूरी तैयारी कर रहे हैं, जहां काम लगभग 60% पूरा हो गया है, ”अरुण वीर सिंह, सीईओ येडा ने रविवार को बताया. यात्रा के दौरान, सिंह ने कहा, मुख्यमंत्री को हवाई अड्डे का डिज़ाइन, होलोग्राम, प्रदर्शनी गैलरी, मास्टर प्लान और प्रदर्शनी लाउंज आदि दिखाया जाएगा. “सार्वजनिक सभा 2.5 लाख वर्गमीटर (62 एकड़) क्षेत्र में आयोजित की जाएगी जहां एक पार्किंग है. लगभग 3 लाख वर्गमीटर (74 एकड़) में सुविधा बनाई गई है. इसमें वीआईपी और मीडिया पार्किंग के साथ ही चार हेलीपैड भी शामिल होंगे. सिंह ने कहा- जहां कार्यक्रम स्थल के लिए 30 प्रवेश द्वार होंगे, वहीं इवेंट मैनेजमेंट फर्म, विजक्राफ्ट ने वीआईपी और मीडिया लाउंज के साथ एक मुख्य जर्मन हैंगर, प्रदर्शनी लाउंज तैयार किया है.

ये भी पढ़े :    कार एक्‍सीडेंट में बाल बाल बची अर्शी खान की जान, अस्‍पताल में की गई थीं भर्ती

जहां अधिकारियों को लगभग 1.25 लाख लोगों के शिलान्यास समारोह में शामिल होने की उम्मीद है, वहीं जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने कहा कि जीबी नगर और पड़ोसी जिलों बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा और आगरा से तीन लाख से अधिक लोग इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. “हमारे पास एक भव्य कार्यक्रम होगा जिसमें समारोह में 3 लाख से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. समारोह में शामिल होने वाला यह हवाईअड्डा सबसे बड़ा होगा. यह हवाई अड्डा एशिया में सबसे बड़ा होगा और उस क्षेत्र की गतिशीलता को बदल देगा जो पिछले 20 वर्षों से पिछड़े और अविकसित के रूप में पिछड़ा हुआ था. इस हवाई अड्डे और क्षेत्र के विकास से न केवल जेवर और जीबी नगर के युवाओं को बल्कि उत्तर भारत के युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे.


धीरेंद्र सिंह प्रधानमंत्री द्वारा संबोधित की जाने वाली जनसभा में अधिक से अधिक लोगों को भाग लेने के लिए प्रेरित करने के लिए जेवर के आसपास के गांवों का दौरा कर रहे हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT