दिल्ली में एक बार फिर आया कोरोना, फरवरी के बाद आए सबसे अधिक मामले

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में बड़ी उछाल देखने को मिल रही है. दिल्ली में कोविड 19 के 1656 नए मामले दर्ज किए गए है.

  • 846
  • 0

दिल्ली में कोविड 19 के 1656 नए मामले दर्ज किए गए है. ये 4 फरवरी के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा मामले है. इस दौरान 1,306 लोग डिस्चार्ज हुए और कोरोना से किसी की मृत्यु नहीं हुई है. कोरोना के सक्रिय मामले 6096 हो गए है. वहीं पॉजिटिविटी रेट पांच के करीब पहुंचकर 4.98% हो गया है.


कोरोना ने बढ़ाई अपनी रफ्तार
आपको बता दें कि, दिल्ली में सोमवार को 6.42 प्रतिशत सकारात्मकता दर के साथ 1,076 कोरोना के मामले सामने आए थे. वहीं रविवार को यहां 1,485 मामले मिले थे. हालांकि इस दिन महामारी से किसी मरीज की मौत नहीं हुई थी और संक्रमण दर 4.89 प्रतिशत थी. राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,520 मामले मिले थे और एक मरीज की मौत दर्ज की गई थी. जबकि संक्रमण दर 5.10 प्रतिशत थी.
योग ने दिलाई कोरोना से राहत
मिली जानकारी के अनुसार, होम आइसोलेशन में इलाज करवा रहे कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए दिल्ली की योगशाला कार्यक्रम काफी असरदार साबित हुई है. ऑनलाइन योग क्लास से 4600 से ज्यादा संक्रमितों को फायदा हुआ है और वे जल्द ठीक हो गए. फ्री योग क्लास से संक्रमितों को हुए फायदे पर दिल्ली फर्मास्यूटिकल साइंसेज एंड रिसर्च यूनिवर्सिटी की ओर से की गई रिसर्च में 92.3 फीसदी लोगों ने माना है कि संक्रमण के दौरान योग करने से उन्हें कोरोना के सभी लक्षणों में सुधार देखने को मिला और उन्हें सांस फूलने जैसी समस्या नहीं हुई.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT