Coronavirus: देश के 180 जिलों में पिछले 7 दिनों में नहीं आया Corona का एक भी केस, इन राज्यों में बढ़ा संक्रमण का खतरा

कोरोना संकट के बीच देश के कुछ जिलों के अंदर पिछले 7 दिनों में कोरोना के एक भी मामले सामने नहीं आए हैं.

  • 3131
  • 0

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर (Second Wave) का प्रकोप जारी है. हर दिन कोरोना वायरस के नए केस रिकॉर्ड बना रहे हैं और रोजाना मिलने वाले कोविड केस के आंकड़े भी चार लाख पार कर गए हैं. हालांकि, कोरोना संकट के बीच देश के कुछ जिलों के अंदर पिछले 7 दिनों में कोरोना के एक भी मामले सामने नहीं आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों पर गौर करें तो देश में 180 जिले ऐसे हैं, जहां बीते सात दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण के एक भी मामले सामने नहीं आए.

ये भी पढ़े:कोविड से बचने के लिए लोग कर रहे है देसी नुस्ख़ों का इस्तेमाल, हेल्थ को हो सकता है नुकसान


कोरोना के मुद्दे पर शनिवार को 25वीं  ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक में अधिकारियों ने बताया कि देश में 4,88,861 मरीज आईसीयू में है, जबकि 1,70,841 मरीज वेंलिलेटर पर है. 9,02,291 मरीज़ ऑक्सीजन सपोर्ट पर है, वहीं देश में  16.73 करोड़ लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है. बैठक में स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया कि 53,25000 कोरोना वैक्सीन के डोज प्रोसेस में हैं जो राज्यों को दी की जाएगी.

ये भी पढ़े:Mothers Day 2021: इस मदर्स डे पर दें अपनी मां को ये खास गिफ्ट्स, खुशियां हो जाएगी दोगुनी

देश के इन 12 राज्यों में बढ़ी कोरोना की रफ्तार

बैठक में बताया गया कि 12 राज्य ऐसे हैं जहां पर कोरोना संक्रमण की रफ्तार अभी भी बढ़ रही है. इन राज्यों पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है, जिससे कोरोना संक्रमण को रोका जा सके. उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, दिल्ली, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश में 2.24 फीसदी संक्रमण बढ़ोतरी दर मिली है जो पिछले सात दिन से लगातार बढ़ रही है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT