भयानक: Mumbai में Cyclone Tauktae के बाद डूबा जहाज, 171 लोगों की नहीं मिली जानकारी

Cyclone Tauktae के बाद मुंबई में स्थिति भयानक देखने को मिली है. जब ये तूफान आ रहा था उस वक्त एक जहाज इसकी चपेट में आ गया और मच गई तबाही.

  • 3477
  • 0

ताउते तूफान (Cyclone Tauktae) इस वक्त मुंबई (Mumbai) में तबाही मचाता हुआ नजर आया. सोमवार को जब ताउते तूफान मुंबई से गुजरा तो उस वक्त एक जहाज बार्ज P305 मुंबई हाई में जाकर फंस गया था. इस जहां पर 273 लोग सवार थे. अब इस जहाज के डूबने की खबर सामने आई है. बड़े स्तर पर इसको लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर 146 लोगों को बचाने का काम किया गया है. हालांकि बाकी 171 लोगों को लेकर अभी जानकारी सामने नहीं आई है.


ये भी पढ़ें: Coronavirus से रिकवर होने के बाद क्या 9 महीने बाद लगेगी Vaccine? फिर बदलेगा नियम!

जहाज को बचाने के लिए पहले से अलर्ट नौसेना अपनी पूरी कोशिश कर रही है. इसके लिए यहां तक की आईएनएस कोच्चि को रवाना किया गया है. हालांकि स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है. इसीलिए रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी दिक्कतें आ रही थी. बाद में आईएनएस कोलकाता ने भी इस ऑपरेशन में हिस्सा लिया है. 

चक्रवाती तूफान के वक्त कल इंडियन नेवी को कुल 4 SOS कॉल थे. बार्ज P 305 में कम से कम 273 लोग सवार थे. इसमें फंसे लोगों को बचाने के लिए आईएनएस कोची और आईएनएस कोलकाता युद्धा नौका के साथ दूसरी सर्पोट वेसल की मदद ले रहे हैं. अभी तक 146 लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है. अब खबर आई है कि बार्ज डूब चुका है.


ये भी पढ़ें: Corona की धीमी पड़ी रफ्तार, पिछले 24 घंटों में सामने आए नए 2 लाख 63 हजार केस

समुद्र में फंसे हैं कितने जहां?

- बार्ज Gal Constructor पर 137 लोग सवार थे. इस पर इस पर फंसे लोगों को बचाने के लिए इमरजेंसी टोइंग वेसल 'वाटर लिली' और दो सपोर्ट वेसल के साथ कोस्टगार्ड की CGS सम्राट भी पंहुचा है.

- आयल रिग सागर भूषण पर 101 लोग फंसे हैं, उन्हें बचाने के लिए इश वक्त आईएनएस तलवार रवाना हुआ है.

- बार्ज SS-3 पर 196 लोग सवार हैं. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT