Cyclone Tauktae: Mumbai में 580 Corona मरीजों को किया गया शिफ्ट, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

चक्रवाती तूफान तौकते (Cyclone Tauktae) के अलर्ट के चलते बृहन्मुंबई नगर निगम ने कोविड केयर सेंटर से 580 मरीजों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्त किया है.

  • 1265
  • 0

चक्रवाती तूफान तौकते (Cyclone Tauktae) के अलर्ट के चलते बृहन्मुंबई नगर निगम ने कोविड केयर सेंटर से 580 मरीजों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्त किया है. जानकारी के मुताबिक बीकेसी से 243, दहिसर से 183 और मुलुंड से 154 मरीजों को निकाला गया है. बता दें कि मौसम विभाग ने तूफान के चलते यहां 60-80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं को लेकर अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़े:Patna: Bihar में आज से लागू हुई Lockdown की नई गाइडलाइन,इन चीजों पर मिलेगी छूट

 बीएमसी के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए  कहा कि बीएमसी ने शनिवार 580 मरीजों को यहां से शिफ्त किया. इसी बीच शहर के लिए सम्पूर्ण शटडाउन पर भी विचार किया जा रहा है. इस बीच उपनगरीय रेल सेवाएं चालू रहेंगी. आईएमडी ने शनिवार रात कहा कि चक्रवाती तूफान तौकते इस साल भारतीय तट से टकराने वाला पहला तूफान है जोकि अब एक एक गंभीर तूफान में बदल गया और आगे की ओर बढ़ रहा है. 


मुंबई के तटीय इलाके से गुजरने की संभावना

ये भी पढ़े:भेड़ चराने वाला चरवाहा बना करोड़पति, मगर मानवता के लिए संपत्ति को दान कर दिया

आईएमडी ने जानकारी देते हुए बताया था कि तूफान के मुंबई के तटीय इलाके से भी गुजरने की संभावना है. यह यहां शनिवार या रविवार को टकरा सकता है. हालांकि इस दौरान न्यूनतम नुकसान की उम्मीद है. मुंबई, ठाणे और कुछ स्थानों पर हवाएं और भारी बारिश की भी आशंका है. चक्रवाती तूफान को देखते हुए वार्ड अधिकारियों को मैनपावर के साथ तैयार रहने को कहा गया है. वहीं तटीय इलाकों के आस-पास रहने वाले लोगों के मामले में आश्रय गृह तैयार करने के भी आदेश दिए गए हैं. इसके साथ ही 18 मई को हवा की गति 175 किमी प्रति घंटे तक होगी.

कर्नाटक में चक्रवाती तूफान तौकते से प्रभावित हुए 73 गांव

एक तरफ जहां कर्नाटक में चक्रवात के बीच तेज बारिश का वजह से 4 लोगों की मौत हुई  और राज्य में कुल 73 गांव चक्रवाती तूफान से प्रभावित हुए हैं. वही ये चक्रवाती तूफान गोवा के तटीय क्षेत्र से भी टकरा गया है 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT