दिल्ली: फैक्ट्री में भीषण आग, जोरदार धमाके में 6 दमकल कर्मी घायल

दिल्ली में सुबह 4 बजे आग लगने की खबर सामने आई है. वहीं दमकल की 10 गाड़ियों को मौके पर आग बुझाने के लिए भेजा गया है. आग बुझाने में छह दमकल कर्मी घायल हो गए.

  • 487
  • 0

देश की राजधानी दिल्ली में आज सुबह एक फैक्ट्री में आग लग गई. दमकल की 10 गाड़ियों को मौके पर आग बुझाने के लिए भेजा गया है. आग बुझाने के दौरान वहां पर एक ब्लास्ट हुआ जिसकी वजह से छह दमकल कर्मी घायल हो गए उन सभी को तुरंत एक निजी अस्पताल में करोल बाग भेजा गया है.

यह भी पढ़ें:मोदी सरकार का बड़ा फैसला, कुपोषण की समस्या का होगा समाधान

दिल्ली के आनंद पर्वत में भीषण आग

आपको बता दें कि, दिल्ली के आनंद पर्वत औद्योगिक क्षेत्र की एक फैक्ट्री में भीषण आग लगने की भयानक जानकारी सामने आई है. यहां पर दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. वहीं इस आग को बुझाने के लिए चलाए जा रहे अभियान में दमकल के 6 कर्मी घायल हो गए हैं. जिन्हें बीएल कपूर अस्पताल ले जाया गया है. मिली जानकारी के अनुसार, जहां आग लगी थी उस इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुंचे फायर डिपार्टमेंट ने आग को बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें:सीएम योगी के ऑफिस का ट्विटर हैक, DP बदलकर किए लाखों करोड़ों लोगों को ट्वीट

गर्मियों में आग की घटनाएं बढ़ी

गर्मियों के दिन शुरू होते ही आग लगने की घटनाएं काफी तेज हो गई हैं. एक बार ऐसी ही आगजनी की घटना नई दिल्ली से आई थी जहां रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर कैटरिंग स्टाल में अचानक आग लग गई थी. जिसके बाद पूरे स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया था. वहीं सूचना मिलते ही दमकल की तीन गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और कुछ देर बाद आग पर काबू पा लिया गया. गनीमत रही की हादसे में जन हानि नहीं हुई है. जिससे रेलवे ने भी राहत की सांस ली है. लेकिन प्लेटफार्म नंबर चार का कुछ हिस्सा जल गया था. जिससे रेलवे का आर्थिक नुकसान जरूर हुआ.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT