Delhi Unlock: दिल्ली में ऑड-इवन का फॉर्मूला खत्म, 50% क्षमता के साथ खुलेंगे रेस्टोरेंट

देश की राजधानी दिल्ली में कोविड-19 के नए मामलों में लगातार कमी आने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है. दिल्ली में रेस्टोरेंट सोमवार से 50 फीसदी बैठने की क्षमता के साथ काम करेंगे.

  • 2408
  • 0

देश की राजधानी दिल्ली में कोविड-19 के नए मामलों में लगातार कमी आने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है. दिल्ली में रेस्टोरेंट सोमवार से 50 फीसदी बैठने की क्षमता के साथ काम करेंगे। इसके अलावा निजी कार्यालय भी सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करेंगे। वहीं, बाजार, मॉल और बाजार परिसर की सभी दुकानें सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खुल सकती हैं. यानी ऑड-ईवन का फॉर्मूला अब खत्म हो गया है. हालांकि उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि अगर आने वाले हफ्ते में कोविड-19 के मामले बढ़ते हैं तो दिल्ली के बाजारों और रेस्टोरेंट में फिर से पाबंदियां लागू की जाएंगी.

ये भी पढ़े:Etah: सोते वक्त मकान का गिरा लेंटर, मां-बेटी की हुई मौत, बेटा घायल

{{img_contest_box_1}}

इसके साथ ही सीएम अरविंद केजरीवाल साप्ताहिक बाजार को अनुमति दी जा रही है, लेकिन एक जोन में एक दिन में एक ही साप्ताहिक बाजार की अनुमति होगी. जबकि सरकारी कार्यालय 100 प्रतिशत ग्रुप ए अधिकारियों और 50 प्रतिशत अन्य कर्मचारियों के साथ खुल सकेंगे. वहीं, आवश्यक सेवाएं पहले की तरह जारी रहेंगी। इसके अलावा घर में या कोर्ट में 20 लोगों से शादियां की जा सकती हैं.  वहीं धार्मिक स्थलों को खोला जा रहा है, लेकिन श्रद्धालुओं को जाने की इजाजत नहीं होगी.

प्रतिबंध जारी रहेगा

इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बताया कि स्कूल-कॉलेज, शैक्षणिक संस्थान, सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक सभा, स्विमिंग पूल, स्टेडियम, खेल परिसर, सिनेमा, थिएटर, मनोरंजन पार्क, बैंक्वेट हॉल, ऑडिटोरियम , स्पा, जिम सार्वजनिक पार्क और उद्यान पूरी तरह बंद रहेंगे.

तीसरे चरण की तैयारी जारी

वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 से जुड़े हालात काफी हद तक नियंत्रण में हैं, संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारी की जा रही है.

ये भी पढ़े:कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट जारी, 24 घंटे में सामने आए 80834 नए केस

सीटीआई की मांग नहीं मानी

दिल्ली सरकार ने चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) की मांग नहीं मानी है. दरअसल, सीटीआई ने 14 जून से सैलून और जिम को फिर से खोलने की मांग की थी. इस संबंध में सीटीआई अध्यक्ष बृजेश गोयल ने कहा कि सीटीआई ने दिल्ली सरकार और दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को पत्र लिखकर सैलून और जिम खोलने की मांग की है. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र से करीब 15 लाख लोगों की आजीविका जुड़ी हुई है.

{{read_more}}

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT