आय से अधिक संप्रति के मामले में ED का एक्शन, आईएएस पूजा सिंघल हुई गिरफ्तार

झारखंड की खनन सचिव आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें कोर्ट में पेश करने के बाद रिमांड पर लिया जा सकता है.

  • 647
  • 0

झारखंड की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है. पूजा को कोर्ट में पेश किया गया है. ईडी ने दो दिनों की कड़ी पूछताछ के बाद पूजा सिंघल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की.

यह भी पढ़ें:Ashram 3: मोशन पोस्टर हुआ रिलीज, जल्द आ रहे है बाबा निराला

दंपत्ति की हुई मेडिकल जांच

आपको बता दें कि, पूजा सिंघल से खूंटी में मनरेगा के फंड की हेराफेरी और अन्य आरोपों से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में लगातार दूसरे दिन प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुई थीं. पति से आमने-सामने पूछताछ के बाद दोनों को दोषी पाया गया और गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं गिरफ्तारी के बाद दोनों को सदर अस्पताल ले जाया गया जहां दोनों स्वस्थ पाए गए. इतना ही नहीं, ईडी ने पूजा सिंघल के करीबी रिश्तेदारों के घरों पर भी छापेमारी की और लगातार दो दिनों तक पूछताछ जारी रखी.

सीए ने खोला पैसों का राज

मिली जानकारी के अनुसार पूजा सिंघल से पहले पति अभिषेक झा सीआईडी ने पूछताछ की थी उसके बाद अभिषेक की सीए सुमन से भी उनकी संपत्ति को लेकर पूछताछ की गई जिसमें अभिषेक के आय के स्रोत और पारिवारिक संपत्ति का पूरा ब्यौरा लिया गया था. वहीं सूत्रों के अनुसार ईडी के सामने सीए सुमन कुमार ने पैसों का पूरा राज खोल दिया. 19.31 करोड़ की संपत्ति की कोई जानकारी नही दे पाया. इतना ही नहीं सुमन कुमार की तरफ से बार-बार बयान भी बदला जा रहा था. सुमन के खिलाफ मनी लांड्रिंग का सबूत भी मिला है. अभिषेक भी ईडी के सवालों में उलझते रहे और साफ जवाब नही दे सके.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT