फिरोज खान और विनोद खन्ना का एक ही दिन हुआ था निधन, कैंसर बनी मृत्यु की वजह

बॉलीवुड में दुश्मनी के किस्से तो बहुत मशहूर हुए होंगे पर दोस्ती को मशहूर किया फिरोज खान और विनोद खन्ना की दोस्ती ने. जिनका निधन भी एक साथ और तलाक भी एक साथ हुआ था.

  • 730
  • 0

आज एक्टर फिरोज खान की पुण्यतिथि है. उनका निधन 27 अप्रैल 2009 में अपने जन्म स्थान बेंगलुरु में हुआ था जिसके ठीक 8 साल बाद 27 अप्रैल 2017 को विनोद खन्ना ने 70 साल की उम्र में अपनी आखिरी सांसें ली थी.

यह भी पढ़ें:कोरोना: मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया भी होंगे शामिल

फिरोज खान को पाकिस्तान में किया गया था बैन

आपको बता दें कि, फिरोज खान ने एक पार्टी के दौरान पाकिस्तानी एंकर को करारा जवाब दिया था. उन्होंने कहा कि हमारे भारत में हर कौम तरक्की कर रही है और इस्लाम के नाम पर बना पाकिस्तान पिछड़ रहा है. यहां मुस्लिम रहते हैं फिर भी आपस में लड़ते हैं हमारे यहां राष्ट्रपति मुस्लिम और प्रधानमंत्री सिक्ख है. वहीं इस बात पर मुद्दा बिगड़ गया और भारत आने के बाद पाकिस्तान ने फिरोज खान की पाकिस्तान में एंट्री बैन करवा दी. जिसके बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भारत में पाकिस्तानी हाई कमिश्नर को निर्देश दिया था कि इस शख्स को पाकिस्तान का वीजा न दिया जाए. सूत्रों के अनुसार, इसके बाद से फिरोज खान ने पाकिस्तान की यात्रा नहीं की.

यह भी पढ़ें:बुधवार के दिन गणेश जी को इस आरती और मंत्रों से करें प्रसन्न, सभी विघ्न होंगे दूर

कैंसर के चलते हुआ था निधन

मिली जानकारी के अनुसार, फिरोज खान का निधन 69 साल की उम्र में लंग कैंसर के चलते हुआ था. कई सालों के इलाज के बाद फिरोज अपने आखिरी समय में बेंगलुरु स्थित फार्महाउस में रह रहे थे. वहीं दूसरी तरफ उनके करीबी दोस्त विनोद खन्ना के निधन का कारण भी कैंसर ही बना. विनोद को ब्लैडर कैंसर था जिसके चलते 17 अप्रैल 2017 को उनका निधन हो गया था.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT