गृहमंत्री पहुंचे मेदांता, कल सैफई में होगा मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार

अंतिम दर्शन के लिए आज मुलायम सिंह यादव का शव सैफई आवास पर रखा जाएगा. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मेदांता अस्पताल पहुंच कर मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी है.

  • 727
  • 0

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव 82 का सोमवार को निधन हो गया. धरती पुत्र की तबीयत नाजुक होने पर उन्हें इलाज के लिए गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उनका इलाज चल चहा था. आज सुबह आठ बजकर 16 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली. मुलायम सिंह के निधन की खबर मिलते ही सपा कार्यकर्ताओं में शोक का लहर दौड़ गई. बताया जा रहा है कि नेता जी का पार्थिव शरीर मेदांता अस्पताल से सीधे पैतृक गांव सैफई ले जाया जाएगा. उनका अंतिम संस्कार कल यानी का मंगलवार को होगा. अंतिम दर्शन के लिए आज उनका शव सैफई आवास पर रखा जाएगा. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मेदांता अस्पताल पहुंच कर मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी है. 

बता दे कि, अभी जुलाई में मुलायम सिंह की पत्नी साधना गुप्ता का निधन हो गया था. वह फेफडों के संक्रमण और अन्य बीमारी से पीड़ित थी. उनका भी इलाज मेदांता में चल रहा था. मेदांता में ही मुलायम सिंह यादव ने भी आखिरी सांस ली है. मुलायम सिंह यादव की तबीयत पहले भी कई बार बिगड़ गई थी. पिछले साल 1 जुलाई को भी उनको मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बेचैनी होने के बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मेदांता में उनका इलाज डॉक्टर सुशीला कटारिया की देखरेख में चल रहा था.


 ये भी पढ़ें-  Breaking news: नहीं रहे सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, 82 की उम्र में मेदांता के अस्पताल में ली अंतिम सांस


पीएम मोदी ने निधन पर दुख जताया

ये भी पढ़ें- मुलायम सिंह के पास चुनाव लड़ने के लिए नहीं थे पैसे, चंदे से खरीदी थी पुरानी एंबेसडर

सीएम योगी और राज्यपाल ने निधन पर जताया दुख

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने मुलायम सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है.  उन्होंने एक शोक संदेश में लिखा है कि यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव अपने पीछे काम और सेवा की एक विशाल विरासत छोड़ गए हैं. उनके निधन से राजनीति के एक प्रमुख स्तंभ एवं एक संघर्षशील युग का अंत हुआ है. राज्यपाल ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की है. वहीं, यूपी के सीएम योगी ने मुलायम के निधन पर संवेदना जताई है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT