पाकिस्तान में गिरी थी भारतीय मिसाइल, भारत को अमेरिका और अन्य देशों का मिल रहा साथ

पाकिस्तान में हाल ही में मिसाइल गिरी थी. जोकि महज़ एक दुर्घटना थी. हालांकि मिसाइल गिरने के संबंध में पाक को स्पष्टीकरण दे दिया गया था. अब यह मामला गरमा गया है वहीं भारत को अमेरिका के साथ के अलावा अन्य देशों का भी साथ मिलने लगा है.

  • 570
  • 0

पाकिस्तान में हाल ही में मिसाइल गिरी थी. जोकि महज़ एक दुर्घटना थी. हालांकि मिसाइल गिरने के संबंध में पाक को स्पष्टीकरण दे दिया गया था. अब यह मामला गरमा गया है वहीं भारत को अमेरिका के साथ के अलावा अन्य देशों  का भी साथ मिलने लगा है.

यह भी पढ़ें:Woman World Cup: भारत-इंग्लैंड के बीच महिला विश्व कप का मुकाबला, जानिए कहां खेला जाएगा ?

9 मार्च को गिरी थी मिसाइल

पाकिस्तान को भारत पर आरोप लगाने का बस एक जरिया चाहिए होता है. आपको बता दें कि, भारत द्वारा 9 मार्च को पाकिस्तान में गलती से मिसाइल दागने को लेकर अब अन्य देशों का भी भारत को साथ मिलने लगा है. मिली जानकारी के अनुसार, अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा की हमारे पास इसकी कोई रिपोर्ट नहीं है क्योंकि आपने हमारे भारतीय भागीदारों से सुना है की यह बस एक दुर्घटना है कोई सोची समझी साजिश नहीं. आपको बता दें कि, 9 मार्च को तकनीकी खामियों की वजह से पाकिस्तान के इलाके में मिसाइल फायर हुआ था जिसके बाद पाकिस्तान ने भारत से जवाब माँगा था. और भारत की तरफ से अधिकारिक जवाब पाकिस्तान को दे दिया गया था.

यह भी पढ़ें:अस्पताल में लंगड़ाती दिखीं सपना चौधरी, क्यों हुआ ऐसा, वायरल हुआ वीडियो

दो देशों के मामले में चीन ने दिया दखल

इतना ही नहीं चीन ने भी समझौते के तौर पर इस मामले में दखल दिया था. बता दें कि चीन ने इस घटना पर जांच की मांग करते हुए कहा था कि भारत और पाकिस्तान को जल्द से जल्द बातचीत करनी चाहिए और हाल ही में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में भारत की ओर से एक मिसाइल की आकस्मिक गोलीबारी की गहन जांच शुरू करनी चाहिए.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT