पालतू कुत्तों को पालना पड़ेगा भारी, रजिस्ट्रेशन न कराने पर होगी सख्ती

अगर आपके पास पालतू कुत्ता है तो अपने पालतू कुत्ते का रजिस्ट्रेशन जल्द से जल्द करवाए. गाजियाबाद नगर निगम अभी इसके लिए एक हजार रुपये शुल्क ले रहा है. 31 मार्च से रजिस्ट्रेशन शुल्क 1500 रूपए हो जाएगा.

  • 914
  • 0

अगर आपके पास पालतू कुत्ता है तो अपने पालतू कुत्ते का रजिस्ट्रेशन जल्द से जल्द करवाएं. दरअसल गाजियाबाद नगर निगम अभी इसके लिए एक हजार रुपये शुल्क ले रहा है. 31 मार्च से रजिस्ट्रेशन शुल्क 1500 रूपए हो जाएगा. रजिस्ट्रेशन नहीं कराने पर रोजाना 50 रुपये के हिसाब से शुल्क बढ़ता रहेगा. नगर निगम ने शहर के लोगों से पालतू कुत्तों का पंजीकरण कराने की अपील की है.

यह भी पढें:आखिर पढ़ाई के लिए क्यों भारतीय छात्र जाते हैं यूक्रेन, सामने आई ये बड़ी वजह

पहले नहीं कराया पंजीकरण तो बाद में बढ़ेगा शुल्क

गाजियाबाद नगर निगम के अनुसार, डॉग का रजिस्ट्रेशन ना करवाने पर प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है. यदि आपके घर पालतू कुत्ता है तो उसका रजिस्ट्रेशन करवाना बेहद जरुरी है. नगर निगम ने पालतू कुत्तों पर पंजीकरण शुल्क लगाने का प्रस्ताव बोर्ड बैठक में एक साल पहले पास कराया था. गाजियाबाद में यह अहम फैसला नगर आयुक्त महोदय द्वारा लिया गया है. गाजियाबाद नगर निगम में जिन घरों में पालतू कुत्ता है और उनका रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है तो उन लोगों पर प्रत्येक डॉग शुल्क 1000 रूपए बढ़ा दिया जाएगा. 

यह भी पढें:आज कई जगहों पर होगी भारी बारिश, जानें- देश भर में मौसम के ताजा अपडेट

ऑनलाइन भी करा सकते है पंजीकरण 

यदि आप रोजमर्रा के कामों में अधिक व्यस्त है तो डॉग रजिस्ट्रेशन के लिए ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध है. गाजियाबाद नगर निगम पैट एप पर जिस्ट्रेशन कराया जा सकता है. साथ ही, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए 7827459535, 8178016949 नंबरों पर संपर्क किया जा  सकता है.  


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT