Maharashtra: गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों ने चलाया बड़ा अभियान, कोटमी जंगल में ढेर किए 13 नक्सली

महाराष्ट्र (Maharashtra) के गढ़चिरौली (Gadhchiroli) में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जिसमें मुठभेड़ के दौरान कम से कम 13 नक्सली मारे गए.

  • 2060
  • 0

महाराष्ट्र (Maharashtra) के गढ़चिरौली (Gadhchiroli) में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान चलाया है. शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों और नक्सलियों को कोटमी जंगल में ढेर कर दिया गया. मुठभेड़ में कम से कम 13 नक्सली मारे गए. गढ़चिरौली के एटापल्ली के जंगलों में महाराष्ट्र पुलिस की सी-60 यूनिट और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. पुलिस के मुताबिक नक्सलियों से मुठभेड़ अभी भी जारी है.

ये भी पढ़े:Petrol Diesel: पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई बढ़ोतरी, जानिए आपके शहर में कितनी है कीमत

पुलिस ने 13 नक्सलियों को ढेर करने में सफलता हासिल की है. वहीं कई नक्सलियों के घायल होने की भी खबर है. पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़ एटापल्ली तालुके के पैदी नामक जंगल में हुई. नक्सलियों ने कुछ दिन पहले गढ़चिरौली जिले के एटापल्ली तालुका के गट्टा थाने पर ग्रेनाइट से हमला किया था. गनीत यह है कि ग्रेनाइट इससे नहीं टूटा. इस वजह से बड़ा हादसा टल गया. हालांकि नक्सलियों द्वारा थाने को उड़ाने की कोशिश एक बड़ी घटना है.

ये भी पढ़े:देश में Coronavirus के कहर के बीच गिरा पॉजिटिविटी रेट, 303 जिलों में दर्ज हुई कमी

2019 में, महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए एक IED विस्फोट में 15 पुलिसकर्मियों सहित कम से कम 16 लोग मारे गए थे. उस विस्फोट से सड़क पर एक विशाल खड्डा बन गया था. विस्फोट से पहले नक्सलियों ने एक सड़क निर्माण कंपनी के 27 वाहनों में आग लगा दी थी. विस्फोट में मारे गए लोगों में ड्राइवर भी शामिल है. धमाका कुरखेड़ा इलाके में लेंधारी नाले के पास थाने के पास हुआ था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT