Manipur Vidhan Sabha Election: सभी 60 सीटों पर उम्मीदवार खड़ा करेगी भाजपा, Heingang सीट से CM एन बीरेन सिंह ठोकेंगे ताल

मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह हिंगांग में अपनी पारंपरिक सीट से चुनाव लड़ेंगे. मणिपुर के एक अन्य प्रमुख मंत्री बिस्वजीत सिंह थोंगजू सीट से चुनाव लड़ेंगे.

  • 862
  • 0

मणिपुर में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने रविवार को अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की. केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि पार्टी पूर्वोत्तर राज्य की सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

ये भी पढ़ें:- देखते ही देखते नदी में समा गई नाव, धार्मिक भोज से लौट रहे थे लोग

इस बीच, उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्रा शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए. मायावती के नेतृत्व वाली बसपा सरकार में मिश्रा 2007-2012 तक माध्यमिक शिक्षा मंत्री थे. भगवा पार्टी ने कहा कि समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक मनीष रावत भी भाजपा में शामिल हो गए.

ये भी पढ़ें:- 1 फरवरी से बदलने वाले हैं ये नियम, आम आदमी की जेब पर होगा सीधा असर

कल, चुनाव आयोग ने 10 फरवरी से 7 मार्च तक राज्य में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों से संबंधित सभी एग्जिट पोल पर प्रतिबंध लगा दिया था. यूपी के मुख्य चुनाव अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने एक बयान में कहा कि एग्जिट पोल आयोजित करते हुए, इलेक्ट्रॉनिक या प्रिंट मीडिया में इसका प्रकाशन या इसके प्रचार पर 10 फरवरी को सुबह 7.00 बजे से 7 मार्च की शाम 6.30 बजे तक प्रतिबंधित कर दिया गया है. आदेश का उल्लंघन करने वाले किसी भी व्यक्ति को दो साल की जेल या जुर्माना या दोनों से दंडित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- कनाडा के PM अपने परिवार के साथ घर छोड़कर भागे, प्रधानमंत्री आवास पर ट्रक चालक ने शुरू किया विरोध प्रदर्शन

मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह हिंगांग में अपनी पारंपरिक सीट से चुनाव लड़ेंगे. मणिपुर के एक अन्य प्रमुख मंत्री बिस्वजीत सिंह थोंगजू सीट से चुनाव लड़ेंगे. पूर्व राष्ट्रीय फुटबॉलर सोताताई सैजा उखरूल से चुनाव लड़ेंगी. मणिपुर भाजपा ने केवल तीन महिलाओं और एक मुस्लिम उम्मीदवार को मैदान में उतारा है. भाजपा में शामिल हुए मणिपुर कांग्रेस के पूर्व प्रमुख गोविंददास कोंथौजम को भी चुनाव लड़ने के लिए पार्टी का टिकट मिला है.

ये भी पढ़ें:- Covid-19: भारत ने पिछले 24 घंटों में दर्ज किए 2,34,281 नए मामले, 893 लोगों की गई जान

भाजपा के मणिपुर चुनाव प्रभारी भूपेंद्र ने कहा, "भाजपा सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और अपने दम पर बहुमत हासिल करेगी. मोदी सरकार ने सुनिश्चित किया है कि मणिपुर को एक स्थिर सरकार मिले और वह क्षेत्र के विकास और शांति को सुनिश्चित करना जारी रखेगी." मणिपुर विधानसभा में भाजपा के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन बहुमत में है. इसमें बीजेपी के 30 विधायक, नेशनल पीपुल्स पार्टी के तीन विधायक, नगा पीपुल्स फ्रंट के चार और तीन निर्दलीय विधायक शामिल हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT