मोदी-बाइडेन की वर्चुअल बैठक, यूक्रेन की स्थिति चिंता का विषय

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच वर्चुअल बैठक हो रही है. पीएम मोदी ने यूक्रेन में जारी संकट पर चिंता जाहिर की.

  • 606
  • 0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच वर्चुअल बैठक चल रही है. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज हमारी बात-चीत ऐसे समय में हो रही है जब यूक्रेन की स्थिति चिंता का विषय है.

यह भी पढ़ें:क्या है कोविड का XE वेरिएंट, जानें इसके लक्षण

पीएम मोदी ने की अहम बात

आपको बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ वर्चुअल बैठक शुरू हो गई है. यह बैठक रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग के साये में हो रही है. भारत ने इस मामले में बीच का रुख रखा है. इसे लेकर वह रूस और अमेरिका में से किसी एक खेमे में शामिल नहीं हुआ है. इतना ही नही प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे लगातार संवाद भारत और अमेरिका के बीच संबंधों को लगातार मजबूत और घनिष्ठ बनाने में अहम भूमिका निभा रहे हैं. पिछले साल सिंतबर में जब मैं वांशिगटन आया था तब आपने कहा था कि भारत-अमेरिका पार्टनरशिप बहुत सी वैश्विक समस्याओं के समाधान में योगदान दे सकती है और मैं आपकी इस बात से पूर्णतया सहमत हूं.

यह भी पढ़ें:देवघर में रेस्क्यू के दौरान हादसा, खाई में गिरा युवक

रूस-यूक्रेन युद्ध का ज‍िक्र

सूत्रों के अनुसार, रूस-यूक्रेन युद्ध का ज‍िक्र करते हुए पीएम ने कहा कि, हाल में बूचा शहर में निर्दोष नागरिकों की हत्याओं की खबर बहुत ही चिंताजनक थी. हमने इसकी निंदा की और एक निष्पक्ष जांच की मांग भी की है. हम आशा करते हैं की रूस और यूक्रेन के बीच चल रही बातचीत से शांति का मार्ग निकलेगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT