टोक्‍यो में होगी मोदी-बाइडेन की मुलाकात, भारत-रूस संबंधों पर बोले एंटनी

मौजूदा वक्त में पूरे विश्व की कूटनीति में उथल पुथल वाली स्थिति है. ऐसे में पीएम मोदी और बाइडन 20 से 24 मई के बीच दक्षिण कोरिया और जापान की यात्रा करेंगे. इसी दौरान वो टोक्यों में होने वाली मीटिंग में भी हिस्सा लेंगे.

  • 543
  • 0

रूस यूक्रेन का युद्ध थमने का नाम नही ले रहा, अमेरिका सीधे तौर पर रूस के खिलाफ है. इन सब हालातों के बीच जापान में क्‍वाड की बैठक होनी है. इस मीटिंग में अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडेन और पीएम मोदी की मुलाकात होगी.

यह भी पढ़ें:Horoscope: चिंता में गुजरेगा मेष राशि वालों का दिन, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

मोदी-बाइडेन करेंगे बैठक

आपको बता दें कि, कमला हैरिस अमेरिका की उप राष्ट्रपति है. बाइडन दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक येओल और जापान के प्रधानमंत्री किशिदा फुमिओ के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे. मिली जानकारी के अनुसार, इसके अलावा सभी की नजरें पीएम मोदी और जो बाइडेन की मुलाकात पर टिकी हुई है. जब से रूस-यूक्रेन वॉर शुरू हुआ है अमेरिका और भारत के बीच कई मुद्दों पर अन-बन हो चुकी है. दोनों देशों की ओर से लगातार कहा जा रहा है कि दोनों देशों के बीच गहरे संबंध है.

यह भी पढ़ें:दिल्ली: NCB की बड़ी कार्रवाई, शाहीन बाग में मारा छापा

भारत-रूस के संबंध पर बोले एंटनी

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने एक दिन पहले ही भारत और रूस के संबंधों पर बयान दिया था. उनका कहना है कि यूक्रेन और रूस के युद्ध पर भारत यूक्रेन पर हमले की सीधे तौर से आलोचना करने से बचता रहा है और लगातार रूस से व्यापार कर रहा है. इतना ही नही अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने भारत-रूस के बीच मित्रता को लेकर कहा है कि भारत ने रूस के साथ संबंध विकसित किए क्योंकि अमेरिका पहले ऐसा नहीं कर सका.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT
©2023 Instafeed