Haryana में 15 नवंबर को बंद रहेंगे पेट्रोल पंप, सिर्फ इमरजेंसी सर्विस मिलेगी

हरियाणा में 15 नवंबर को पेट्रोल पंप बंद रहेंगे. इस संबंध में हरियाणा पेट्रोल-डीजल डीलर्स एसोसिएशन ने घोषणा की है. एसोसिएशन ने पेट्रोल पंप 24 घंटे बंद रखने का आह्वान किया है,

  • 979
  • 0

हरियाणा में 15 नवंबर को पेट्रोल पंप बंद रहेंगे. इस संबंध में हरियाणा पेट्रोल-डीजल डीलर्स एसोसिएशन ने घोषणा की है. एसोसिएशन ने पेट्रोल पंप 24 घंटे बंद रखने का आह्वान किया है, जिसके तहत 15 नवंबर की सुबह छह बजे से 16 नवंबर की सुबह छह बजे तक पेट्रोल-डीजल नहीं मिलेगा. लेकिन आपात स्थिति में तेल उपलब्ध होगा. इसलिए लोगों से समय से तेल की व्यवस्था करने की अपील की गई है.

ये भी पढ़ें:-सर्दियों में मूली खाने के हैं ये जबरदस्त फायदे, दिल की बीमारियां दूर-बीपी भी रहेगा कंट्रोल

पेट्रोल पंप एसोसिएशन की ओर से मांग है कि हरियाणा में पेट्रोल और डीजल पर वैट पंजाब राज्य के कम किए गए वैट के बराबर किया जाए. पेट्रोल पंप संचालक उत्पाद शुल्क में कमी से हुए नुकसान के मुआवजे की मांग कर रहे हैं. इसके अलावा पेट्रोल पंप डीलरों ने बायो डीजल के नाम पर नकली डीजल की बिक्री रोकने की भी मांग की है. वहीं, पेट्रोल और डीजल पर कमीशन बढ़ाने की मांग की गई. उन्होंने कहा कि 2017 के बाद से डीलर कमीशन नहीं बढ़ा है.

उत्पाद शुल्क में कमी से ऑपरेटरों को घाटा

दरअसल, 3 नवंबर को केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में कटौती की थी. पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 5 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई, ऐसे में पेट्रोल पंपों पर स्टॉक पूरा होने से पंप संचालक को 5 लाख रुपये तक का नुकसान हो रहा है. डीलरों का कहना है कि एक पेट्रोल पंप पर करीब 20 हजार लीटर पेट्रोल और 40 हजार लीटर डीजल का स्टॉक है. ऐसे में उन्हें काफी नुकसान हुआ है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT