13 दिसंबर को प्रधानमंत्री करेंगे काशी विश्वनाथ परियोजना का उद्घाटन

इस प्रोजेक्ट की शुरुआत 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरू किया था. इस काम को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए 400 अतिरिक्त मजदुर को बहाल किया गया है.

  • 1085
  • 0

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर बहुत ही जल्द तैयार होने वाला है. माना जा रहा है कि यह मंदिर आगामी लोकसभा चुनाव से पहले ही 2023 के अंत तक बनकर पूरी तरह से तैयार हो जाएगा. लेकिन इससे भी पहले वाराणसी में ललिता घाट को काशी विश्वनाथ मंदिर से जोड़ने वाली परियोजना का शुभारम्भ प्रधानमंत्री 13 दिसंबर को करने जा रहे है.

ये भी पढ़ें:-मुनमुन दत्ता का ट्रांसफॉर्मेशन देख फैंस हुए फिदा, बताया अपनी फैट टू फिट जर्नी का राज

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि- ‘विपक्ष हमें यह कहते हुए निशाना बनाता था कि हम कभी नहीं बताते कि अयोध्या में राम मंदिर किस दिन बनेगा. लेकिन अब राम मंदिर भी बन रहा है और काशी विश्वनाथ कॉरिडोर प्रोजेक्ट भी तैयार है.’ बीजेपी अगले महीने पीएम के दौरे के तहत कॉरिडोर के भव्य अनावरण कार्यक्रम की योजना बना रही है. यूपी में बीजेपी के सोशल मीडिया के सह-संयोजक शशि कुमार ने कहा, ‘देश की सभी प्रमुख नदियों से पानी लाकर जलाभिषेक किया जाएगा. समारोह के लिए सभी ज्योतिर्लिंगों के पुजारी यहां आएंगे. काशी के घाटों को सजाया जाएगा.’

ये भी पढ़ें:-सर्दियों में मूली खाने के हैं ये जबरदस्त फायदे, दिल की बीमारियां दूर-बीपी भी रहेगा कंट्रोल

इस प्रोजेक्ट की शुरुआत 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरू किया था. इस काम को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए 400 अतिरिक्त मजदुर को बहाल किया गया है. यहां ललिता घाट से मंदिर चौक तक के रस्ते 20-25 फ़ीट के होंगे. इस परियोजना में अलग अलग तरीके से यात्री सुविधा का भी इंतज़ाम है, जैसेकि:-गेस्टहाउस, धर्मशाला, पुस्तकालय और संग्रहालय जैसी कई सुविधाए शामिल है. 



 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT