सिर्फ 5 दिन में 1.5 करोड़ से ज्यादा बच्चों को दी गई कोरोना की खुराक: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कोलकाता में चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान के दूसरे परिसर के आभासी उद्घाटन में अपने संबोधन में कहा,

  • 615
  • 0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कोलकाता में चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान के दूसरे परिसर के आभासी उद्घाटन में अपने संबोधन में कहा, "आज ही देश ने एक और महत्वपूर्ण मील का पत्थर पार कर लिया है. देश ने  आयु वर्ग में वर्ष की शुरुआत की , (टीकाकरण के साथ बच्चे 15-18 साल ) आज साल के पहले महीने के पहले सप्ताह में, भारत 150 करोड़ वैक्सीन खुराक लगाने का ऐतिहासिक मील का पत्थर भी हासिल कर रहा है.


ये भी पढ़े : दिल्ली में लगा वीकेंड कर्फ्यू, जानें जरूरी दिशा-निर्देश


यह दुनिया के अधिकांश देशों के लिए उच्चतम दर है. से कम कुछ भी नहीं आश्चर्य है. यह भारत के लिए नई इच्छा शक्ति का प्रतीक है, जो असंभव को संभव करने के लिए कुछ भी करने का साहस रखता है. अब तक सरकार द्वारा पश्चिम बंगाल को कोरोना वैक्सीन की लगभग 11 करोड़ खुराक मुफ्त प्रदान की जा चुकी है. बंगाल को डेढ़ हजार वेंटिलेटर, 9 हजार से अधिक नए ऑक्सीजन सिलेंडर भी दिए गए हैं. 49 पीएसए नए ऑक्सीजन प्लांट भी काम करने लगे हैं.


ये भी पढ़े : पीएम सुरक्षा ढिलाई मामले में अज्ञात लोगों के विरूद्ध मामला दर्ज


पिछले वर्षों में, सी के लिए आवश्यक दवाओं की लागत कैंसर के इलाज में काफी कमी आई है. देश भर में स्थापित 8,000 से अधिक जन औषधि केंद्रों पर पश्चिम बंगाल की दवाएं और शल्य चिकित्सा की आपूर्ति बहुत सस्ती है, जिसमें इन दरों पर प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा, मोदी सरकार ने 500 से अधिक दवाओं की कीमतों को नियंत्रित किया है, और इससे गरीबों और जरूरतमंदों को 3,000 करोड़ रुपये से अधिक की बचत हुई है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT