पीएम मोदी आज सुबह 11.30 बजे 2022 के पहले 'मन की बात' को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इस साल के अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के पहले एपिसोड में राष्ट्र को संबोधित करेंगे.

  • 686
  • 0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इस साल के अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के पहले एपिसोड में राष्ट्र को संबोधित करेंगे. हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित होने वाले 'मन की बात' का 85वां एपिसोड आकाशवाणी और दूरदर्शन के पूरे नेटवर्क के साथ-साथ आकाशवाणी समाचार और मोबाइल एप पर भी सुबह 11.30 बजे प्रसारित किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें :   दिल्ली को राहत, यूपी में रहेगी ठंड, 4 दिन इन राज्यों में रहेगी बर्फबारी

पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा, "इस महीने की मन की बात, जो 30 तारीख को होगी, गांधी जी की पुण्यतिथि पर उनके स्मरण के बाद सुबह 11:30 बजे शुरू होगी. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रमुख जेपी नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को पीएम के 'मन की बात' कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए बूथ स्तर पर व्यवस्था करने का निर्देश दिया था. बीजेपी ने देश भर में अलग-अलग जगहों पर लोगों को उनका संबोधन सुनाने के लिए खास तैयारी की है.

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर में 2 अलग-अलग मुठभेड़ों में 5 आतंकवादी मारे गए: पुलिस

यह संबोधन महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर आता है, जिसे देश की स्वतंत्रता के लिए उनके योगदान का सम्मान करने के लिए शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता है. प्रधान मंत्री ने इस महीने के मन की बात प्रकरण के लिए नागरिकों को विचार और सुझाव साझा करने के लिए आमंत्रित किया था. "इस महीने की 30 तारीख को, 2022 का पहला #मनकीबात होगा. मुझे यकीन है कि आपके पास प्रेरक जीवन की कहानियों और विषयों के संदर्भ में साझा करने के लिए बहुत कुछ है. उन्हें @mygovindia या NaMo ऐप पर साझा करें। डायल करके अपना संदेश रिकॉर्ड करें. 1800-11-7800," पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा.

26 दिसंबर को मन की बात के पिछले संस्करण में, पीएम मोदी ने कोरोनोवायरस बीमारी और स्वच्छ भारत पहल सहित कई विषयों पर बात की. उन्होंने कावी के बारे में भी बात की, जो ज्यादातर गोवा और महाराष्ट्र के तटीय हिस्सों में पाई जाने वाली पेंटिंग का एक रूप है, जिसमें लोगों से देश में ऐसे प्राचीन रूपों को संरक्षित करने की दिशा में काम करने का आग्रह किया गया है. कार्यक्रम का पहला एपिसोड 3 अक्टूबर 2014 को प्रसारित किया गया था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT