भारत को रूस का ऑफर, हम हर आपूर्ति के लिए तैयार

रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने ईंधन की कीमतों पर भी कई बयान दिए और कहा भारत हमसे कुछ भी खरीदना चाहता है तो हम चर्चा करने और स्वीकार्य सहयोग तक पहुंचने के लिए तैयार हैं.

  • 562
  • 0

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध में आए दिन पेट्रोल-डीजल के अलावा भारत देश में महंगाई चरम पर है. ऐसे में रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने ईंधन की कीमतों पर भी कई बयान दिए और कहा भारत हमसे कुछ भी खरीदना चाहता है तो हम चर्चा करने और स्वीकार्य सहयोग तक पहुंचने के लिए तैयार हैं.

यह भी पढ़ें:पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी, NIA की मुंबई यूनिट को भेजा गया ईमेल

भारत के दौरे पर है रूसी विदेश मंत्री

आपको बता दें कि, भारत के दौरे पर आए रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा की वे अमेरिका दूसरों को अपनी कूटनीति का पालन करने के लिए मजबूर कर रहा है. लेकिन मेरा मानना है की यह दबाव भारत और रूस के बीच की साझेदारी को प्रभावित नहीं करेगा. भारत की विदेश नीति राष्ट्रीय हितों पर आधारित है. यह अच्छे और वफादार दोस्त बनाती है. रूस और भारत के बीच बहुत अच्छे संबंध हैं. हम भारत को जरूरत की हर आपूर्ति करने के लिए तैयार रहेंगे जो वह हमसे खरीदना चाहता है.

यह भी पढ़ें:यूक्रेन का पलटवार, रूस के अंदर किया हवाई हमला

रूसी विदेश मंत्री का बड़ा बयान

जब दुनियाभर में ईंधन की कीमतों ने देशों को बुरी तरह प्रभावित किया है. रूसी विदेश मंत्री की यह घोषणा बेहद महत्वपूर्ण है. रूसी विदेश मंत्री ने परोक्ष रूप से अमेरिका पर पलटवार करते हुए कहा की भारत को ऐसी व्‍यवस्‍थाओं पर यकीन नहीं करना चाहिए जिसके नेता रातों-रात आपका पैसा चुरा लेते हैं. वहीं मास्‍को और कीव के बीच भारत के मध्यस्थ बनने की संभावना पर रूसी विदेश मंत्री ने कहा कि भारत एक महत्वपूर्ण देश है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT