कोरोनावायरस की दूसरी लहर ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, देश में पहली बार दर्ज हुए 1 लाख से ज्यादा केस

देश में पहली बार 24 घंटे के भीतर एक लाख से अधिक कोरोना वायरस के केस दर्ज किए गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार 1,03,558 नए मामले सामने आए हैं.

  • 1517
  • 0

देश में कोरोना वायरस (coronavirus)  की रफ्तार बेकाबू हो गई है और नई लहर सबसे बड़ी चुनौती बनकर सामने आई है. देश में पहली बार 24 घंटे के भीतर एक लाख से अधिक कोरोना वायरस के केस दर्ज किए गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार 1,03,558 नए मामले सामने आए हैं.

(ये भी पढ़े-कोरोना की चपेट में आए बॉलीवुड के ये 10 सितारे, फिल्मी जगत में मचा हुआ है हाहाकार)

महाराष्ट्र में सामने आए सबसे ज्यादा केस

महाराष्ट्र (maharashtra) में कोरोना के केस  रिकॉर्ड तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना के 57 हजार से ज्यादा मामले आए और 222 लोगों की मौत हुई. आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में रविवार  को कोरोना वायरस संक्रमण के 57,074 नए मामले सामने आए जो किसी एक दिन में राज्य में सर्वाधिक संख्या है. महाराष्ट्र में अब तक संक्रमण के कुल 30,10, 597 मामले सामने आ चुके हैं जबकि कुल मृतक संख्या बढ़कर 55,878 तक पहुंच गई है.

(ये भी पढ़े-आगरा: 72 साल की उम्र में 92 बार चुनाव लड़ चुका है ये बुजुर्ग, 93वीं बार किस्मत आजमाने उतरेगा प्रत्याशी)

इन राज्यों में आए सबसे ज्यादा केस

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, दिल्ली, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश  और गुजरात से सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे हैं. रविवार को देश में आए कुल नए मामलों में 80.96 फीसदी मामले सिर्फ इन्हीं 8 राज्यों से थे. वही देश में एक्टिव केस की संख्या 7 लाख के पार पहुंच गई है जो कुल पॉजिटिव मामलों का 5.50 से भी ज्यादा है. 

कड़ी पांबदियों के बावजूद महाराष्ट्र में दिखी भीड़

मुंबई में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बावजूद दादर सब्जी मार्केट में सोमवार सुबह काफी भीड़ देखी गई. मुंबई में कुल 11,163 नए केस सामने आए हैं और 25 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है. बता दें कि WHO और AIIMS के चीफ भी कह चुके है कि कोरोना की दूसरी लहर पहले से ज्यादा घातक होगी इसलिए बेहतर हो कि आप सावधानी बरते और ज्यादा से ज्यादा कोविड-19 की गाइडलाइन्स का पालन करें.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT