कोरोना का फिर बढ़ा खतरा! 24 घंटे में सामने 2528 केस

भारत में भले ही कोविड-19 की तीसरी लहर कमजोर हुई हो, लेकिन इसका खतरा अभी टला नहीं है. खासकर एशिया के कई देशों में मामले तेजी से बढ़ने के बाद भारत भी अलर्ट पर है.

  • 851
  • 0

देशभर में कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग जारी है. भारत में भले ही कोविड-19 की तीसरी लहर कमजोर हुई हो, लेकिन इसका खतरा अभी टला नहीं है. खासकर एशिया के कई देशों में मामले तेजी से बढ़ने के बाद भारत भी अलर्ट पर है. इसी बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना वायरस के नए मामलों में ज्यादा इजाफा नहीं हुआ है, लेकिन मरने वालों का आंकड़ा डरावना जरूर है. होली के जश्न के बीच एक बार फिर कोरोना ने चिंता बढ़ा दी है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,528 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, 149 लोग कोविड-19 से अपनी जान गंवा चुके हैं.

यह भी पढ़ें:पंजाब में आज शपथ ग्रहण समारोह, कैबिनेट की बैठक में होगा अहम फैसला

मौत के आंकड़ों ने जताई चिंता

देश में कोरोना वायरस के नए मामले भले ही कम हों, लेकिन एक बार फिर मौत का आंकड़ा बढ़ने लगा है. पिछले 24 घंटे में इस महामारी से देश में 149 लोगों की जान चली गई है. जो पिछले दिन की तुलना में 89 अधिक है. यानी मरने वालों की संख्या में दोगुने से ज्यादा की बढ़ोतरी देखी गई है. इस बीच राहत की बात यह है कि देश में अब सिर्फ 29 हजार 181 एक्टिव केस ही बचे हैं. सक्रिय मामलों में भारी कमी का मतलब है कि कोरोना संक्रमित मरीज तेजी से ठीक हो रहे हैं. वहीं अब तक ठीक होने वाले मरीजों की कुल संख्या 4.24 करोड़ (4,24,58,543) हो गई है.

यह भी पढ़ें:IND vs AUS: भारत को लगा झटका, जानें पॉइंट्स टेबल में क्या हुआ बदलाव ?

अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश भर में महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक कुल 5 लाख 16 हजार 281 लोग कोरोना वायरस से अपनी जान गंवा चुके हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT