IPL 2022 : आयोजन स्थल पर BCCI लगा सकती है आखिरी मुहर

मुंबई में तीन मैदान हैं और हमारे पास पुणे का मैदान है जो पुणे शहर के बजाय राजमार्ग पर स्थित है.

  • 938
  • 0

बीसीसीआई इंडियन प्रीमियर लीग के 2022  संस्करण को शुरू करने के लिये दो तारीखों पर विचार कर रहा है, जिसमें कुछ 27 मार्च को शुरू करना चाहते हैं और कुछ अन्य प्रभावशाली लोग चाहते हैं कि मेगा इवेंट 2 अप्रैल से शुरू हो, जो कि लोढ़ा समिति के फैसले के भी अनुरूप है. "कुछ टीमों के मालिक 27 मार्च को लीग शुरू करना चाहते हैं, लेकिन भारत श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच, 18 मार्च को लखनऊ में एक टी20 खेलेगा है, जिसके बाद लोढ़ा नियम के अनुसार 14 दिनों के अंतराल की आवश्यकता होती है, यही वजह है कि 2 अप्रैल को शुरुआत की जा सकती है.

समझा जाता है कि भारत के खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका टूर में और वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ घर में लगातार तीन बायो बबल के बाद थक भी जाएंगे. बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, "बीसीसीआई को श्रीलंका दौरे के बाद 10 दिनों से कम समय में आईपीएल शुरू करने पर खिलाड़ियों की थकान को भी ध्यान में रखना चाहिए." यह भी पता चला है कि लखनऊ और अहमदाबाद की दो नई टीमों सहित सभी 10 आईपीएल मालिक भारत को 2022 आईपीएल के लिए मेजबान देश के रूप में चाहते हैं, जिसमें मुंबई और पुणे दो पसंदीदा शहर हैं. उनकी दूसरी पसंद संयुक्त अरब अमीरात है जहां आईपीएल का आयोजन तीन बार किया गया है जबकि अंतिम विकल्प दक्षिण अफ्रीका है जहां 2009 में मेगा इवेंट आयोजित किया गया था.

यह भी पढ़ें:प्रियंका निक के घर होने जा रहा है नन्हे निक का आगमन? जानिए पूरा मामला

हालाँकि, संयुक्त अरब अमीरात और दक्षिण अफ्रीका तभी सामने आएंगे जब भारत में COVID-19 की स्थिति बिगड़ेगी  बैठक में मेजबान के रूप में श्रीलंका पर चर्चा नहीं की गई है. जहां तक ​​मेगा ऑक्शन की तारीखों का सवाल है, तो वे मूल कार्यक्रम के अनुसार 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में ही आयोजित होंगे. "आज की बैठक मुख्य रूप से मालिकों के बारे में थी जो अपने पसंदीदा स्थानों के मुद्दे पर अपने सुझाव देने की कोशिश कर रहे थे. अधिकांश मालिक चाहते हैं कि यदि सब कुछ ठीक रहे तो आईपीएल भारत में आयोजित किया जाए." "मुंबई में तीन मैदान हैं और हमारे पास पुणे का मैदान है जो पुणे शहर के बजाय राजमार्ग पर स्थित है.

इसे हम वानखेड़े, ब्रेबोर्न और डीवाई पाटिल स्टेडियम (नवी मुंबई) और गहुंजे स्टेडियम में आयोजित करने की बात कर रहे हैं. इसलिए कोई हवाई यात्रा नहीं होगी और एक ही शहर में बायो बबल के बिना भी यात्रा की जा सकेगी. दूसरा विकल्प संयुक्त अरब अमीरात है जहां उनके पास सख्त जैव-बबल हैं और जहां दोनों संस्करण सफलतापूर्वक आयोजित किए गए थे. दक्षिण अफ्रीका आखिरी विकल्प है, लेकिन अभी हम इसे एक विकल्प के रूप में भी नहीं सोच रहे हैं. यह आखिरी उपाय है. जहां तक ​​भीड़ के प्रवेश का सवाल है, एक कॉल आसानी से नहीं लिया जा सकता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT