2 रूपये की कीमत वाला स्टॉक आज बना सकता है करोड़पति

खाद मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी रामा फॉस्फेट्स का यह स्टॉक लगातार अच्छा प्रदर्शन करता चला आ रहा है.

  • 755
  • 0

शेयर बाजार किसी सट्टे की तरह हो चला है अगर स्टॉक चल गया तो आप आबाद वरना आप ही सबसे बड़े बर्बाद. लेकिन शेयर बाजार के खेल में सारा दिमाग का ना हो कर आधा किस्मत पर भी आधारित होता है. खैर कुछ स्टॉक जल्दी ही अच्छा प्रदर्शन करने लग जाते हैं तो कुछ लंबे समय का इंतजार करवा सकते हैं. लेकिन इन सब में मायने रखता है आपका दिमाग और थोड़ी सी किस्मत. 


यह भी पढ़ें: कैलिफोर्निया में एक सांड ने साइकिल सवार को उड़ाया


अब बीते दिनों की ही बात करते हैं शेयर मार्केट विशेषज्ञों की निगाह में एक ऐसा शेयर आया है जो पिछले कुछ समय से लगातार निदेशकों की आँखों का तारा बना हुआ है. खाद मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी रामा फॉस्फेट्स का यह स्टॉक लगातार अच्छा प्रदर्शन करता चला आ रहा है. बीते 10 वर्षों में इस स्टॉक ने 51 रूपये से 360 रूपये तक का सफर तय किया है. आँकड़ों में कहें तो सीधा 610 फीसदी की छलाँग. इस स्टॉक की 10 वर्षों के और भी पीछे जाने पर पता लगता है कि इसका आगे बढ़ना सिर्फ 10 वर्षों से ही नही अपितु 2003 से लगातार जारी है.


अभी से लगभग 19 वर्ष पूर्व 2003 में यह स्टॉक बीएसई में मात्र 2 रूपये पर लिस्टेज था मगर आज यह 310 रूपये का हो चुका है, इस हिसाब से बीते 19 वर्ष से अब तक इस स्टॉक ने 18 हजार प्रतिशत का फायदा दिया है. जल्द से जल्द इस स्टॉक में निवेश करना किसी के लिए भी फायदेमंद हो सकता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT