कोवैक्सीन वाले कर सकेंगे 8 नवंबर से US यात्रा

रोग नियंत्रण केंद्र ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोवैक्सिन के आपातकालीन उपयोग की सूची दिए जाने के बाद वैक्सीन को बुधवार को विदेशी यात्रियों के लिए स्वीकार्य टीकों की सूची में जोड़ा जाएगा.

  • 770
  • 0

Covaxin के साथ COVID-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाए गए विदेशी पर्यटकों को 8 नवंबर से संयुक्त राज्य में प्रवेश करने के लिए हरी बत्ती दी गई है. रोग नियंत्रण केंद्र ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोवैक्सिन के आपातकालीन उपयोग की सूची दिए जाने के बाद वैक्सीन को बुधवार को विदेशी यात्रियों के लिए स्वीकार्य टीकों की सूची में जोड़ा जाएगा. सीडीसी के प्रवक्ता क्रिस्टन नोर्डलंड ने यूएसए टुडे को बताया, "सीडीसी का यात्रा मार्गदर्शन एफडीए द्वारा अनुमोदित या अधिकृत और डब्ल्यूएचओ आपातकालीन उपयोग सूची टीकों पर लागू होता है और इसमें कोई भी नया टीका शामिल होता है जिसे समय के साथ उन सूचियों में जोड़ा जा सकता है."

ये भी पढ़ें:-दिपावली के पावन अवसर पर पीएम मोदी समेत दिग्गजों ने दी शुभकामनाएं

अमेरिका द्वारा अपनी नई यात्रा प्रणाली शुरू करने से एक सप्ताह से भी कम समय पहले अंतिम-मिनट का जोड़ आता है, जो उन विदेशी यात्रियों को प्रवेश देता है जिन्हें एक टीका प्राप्त हुआ है जिसे अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन या डब्ल्यूएचओ द्वारा आपातकालीन उपयोग के लिए अनुमोदित किया गया है.

ये भी पढ़ें:-राजधानी दिल्ली पर मंडरा रहा आतंकी हमले का खतरा, पुलिस अलर्ट

नए अमेरिकी यात्रा नियम फाइजर-बायोएनटेक, जॉनसन एंड जॉनसन, मॉडर्न, ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका, कोविशील्ड, सिनोफार्म और सिनोवैक के साथ पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्रियों को भी स्वीकार करेंगे. टीकाकरण की आवश्यकता के कुछ अपवाद हैं, जिनमें 18 वर्ष से कम उम्र के यात्री शामिल हैं। यात्रियों को आगमन से पहले एक कोरोनावायरस परीक्षण भी करना होगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT