यूक्रेन में फंसे हैं हजारों भारतीय छात्र, भारत आने को परेशान

यूक्रेन में भारतीय दूतावास द्वारा मंगलवार को यूक्रेन में रहने वाले भारतीयों को यूक्रेन छोड़ने के निर्देश जारी किए जाने के बाद वहां रह रहे भारतीय चिंतित हैं.

  • 1185
  • 0

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध की आशंका के बीच दुनिया भर में कौतूहल का माहौल है, यूक्रेन में भारतीय दूतावास द्वारा मंगलवार को यूक्रेन में रहने वाले भारतीयों को यूक्रेन छोड़ने के निर्देश जारी किए जाने के बाद वहां रह रहे भारतीय चिंतित हैं.

यह भी पढ़ें: बाइक पर छोटे बच्चों के लिए भी हेलमेट अनिवार्य, ट्रांसपोर्ट मिनिस्ट्री ने जारी किए नए नियम

राजस्थान के करीब 3 से 4 हजार छात्र इस समय यूक्रेन में फंसे हुए हैं, जिनमें ज्यादातर मेडिकल और इंजीनियरिंग के छात्र हैं. वहीं, वहां फंसे छात्रों में कोटा के करीब 300 छात्र हैं. वहां फंसे छात्रों के माता-पिता भारत आने के लिए फ्लाइट नहीं मिलने से परेशान हैं. आपको बता दें कि यूक्रेन के अलग-अलग कॉलेजों में सभी छात्र अलग-अलग कोर्स कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:पहले T-20 मैच में बनाया इतिहास, रवि बिश्नोई ने बनाए बड़े रिकॉर्ड्स

वहीं छात्रों का कहना है कि वह पूरी तरह से सुरक्षित है लेकिन भारत में बैठे उसके माता-पिता लगातार चिंतित हैं और भारत सरकार से इस मामले को गंभीरता से लेने की अपील कर रहे हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन के एक मेडिकल कॉलेज में चौथे वर्ष के छात्र दीपक राठौड़ उन हजारों राजस्थानी छात्रों में शामिल हैं, जो युद्ध जैसी स्थिति के कारण फंस गए हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT