पीएम मोदी आज उत्तराखंड को देंगे 18 हजार करोड़ की विकास परियोजनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड को कई बड़े तोहफे देकर हम बीजेपी का चुनावी शंख बनाने जा रहे हैं.

  • 1040
  • 0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड को कई बड़े तोहफे देकर हम बीजेपी का चुनावी शंख बनाने जा रहे हैं. पीएम मोदी की विजय संकल्प रैली आज देहरादून के परेड ग्राउंड में होने जा रही है. प्रधानमंत्री इस दौरान 18 हजार करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे. आपको बता दें कि पीएम मोदी का तीन महीने के भीतर उत्तराखंड का यह तीसरा दौरा है. आज की रैली को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद तैयारियों की निगरानी कर रहे हैं. धामी ने आज देहरादून के परेड ग्राउंड का जायजा लिया जहां मोदी आज रैली करेंगे.

यह भी पढ़ें :   Delhi Police Jobs: दिल्ली पुलिस में इन पदों पर भर्ती, 40000 रुपए तक सैलरी, देखें वैकेंसी डिटेल

पीएम मोदी ने खुद ट्वीट कर अपने उत्तराखंड दौरे की जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि आज देहरादून दौरे पर हैं. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'देवभूमि उत्तराखंड की विकास यात्रा में आज एक सुनहरा अध्याय जुड़ जाएगा. मुझे दोपहर 1 बजे देहरादून में 18,000 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने का सौभाग्य प्राप्त होगा. इनमें दिल्ली-देहरादून आर्थिक गलियारा समेत कई परियोजनाएं शामिल हैं.

पीएम मोदी का आज का कार्यक्रम

पीएम मोदी आज दोपहर 12.30 बजे दिल्ली से देहरादून के जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री एक बजे हेलीकॉप्टर से देहरादून के परेड ग्राउंड पहुंचेंगे और यहां वे एक प्रदर्शनी देखेंगे. इसके बाद वह 18 हजार करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे, जिसके बाद वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

दिल्ली-देहरादून आर्थिक गलियारा:

8300 करोड़ की लागत से बनेगा दिल्ली देहरादून आर्थिक गलियारा इस कॉरिडोर के बनने से दिल्ली से देहरादून की दूरी छह घंटे से घटकर ढाई घंटे हो जाएगी. यह एशिया का सबसे लंबा वाइल्डलाइफ कॉरिडोर है, जो करीब 12 किमी का होगा. यह परियोजना वर्ष 2024 तक चार चरणों में पूरी की जाएगी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT