Up Election 2022: अखिलेश यादव लड़ेंगे यूपी विधानसभा चुनाव, सपा को मिल रहा हैं टीएमसी का समर्थन

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव भी 2022 में होने जा रहे उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. सूत्रों के मुताबिक समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव आजमगढ़ की गोपालपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे.

  • 814
  • 0

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव भी 2022 में होने जा रहे उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. सूत्रों के मुताबिक समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव आजमगढ़ की गोपालपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. वर्तमान में अखिलेश यादव आजमगढ़ से सांसद हैं. हालांकि इससे पहले एक नवंबर को अखिलेश यादव ने खुद मीडिया के सामने बयान दिया था कि वह इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. अखिलेश यादव के इस ऐलान ने तब सभी को हैरान कर दिया था.

ये भी पढ़ें:- मुलायम सिंह की बहू Aparna Yadav बीजेपी में हुईं शामिल

अब इस बीच, एएनआई ने समाजवादी पार्टी के सूत्रों के हवाले से कहा है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव आजमगढ़ की गोपालपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे. हालांकि, अखिलेश यादव के यूपी विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर अभी तक समाजवादी पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें:- Coronavirus Cases Today: कोरोना मामलों में फिर आया बड़ा उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख नए मरीज मिले

यूपी में सपा को मिला टीएमसी का समर्थन, कई दलों ने बनाया गठबंधन

वहीं, टीएमसी उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ चुनाव लड़ सकती है और अखिलेश यादव के समर्थन में बैठक कर सकती है. विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के तुरंत बाद समाजवादी पार्टी बीजेपी को हराने के लिए अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन की राजनीति में जुट गई है. इसी कड़ी में सपा को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का समर्थन मिलने वाला है. अखिलेश के समर्थन में ममता बनर्जी बैठक कर सकती हैं. वहीं, तृणमूल यूपी की एक सीट पर अपना उम्मीदवार उतारने जा रही है. इससे पहले सपा यूपी में कई छोटी पार्टियों के साथ गठजोड़ कर चुकी है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT