Visakhapatnam: HPCL प्लांट में हुआ भीषण धमाका, मौके पर पहुंचे नेवी के एक्सपर्ट्स

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) के प्लांट में मंगलवार दोपहर भीषण आग लग गई, लेकिन मौके पर ही आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है.

  • 1964
  • 0

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) के प्लांट में मंगलवार दोपहर भीषण आग लग गई. यह प्लांट  मलकापुरम के पास है. वहीं आग बुझाने के लिए दमकल की बड़ी गाड़ी मौके पर पहुंची. सेफ्टी अलार्म बजते ही प्लांट में काम कर रहे मजदूरों ने प्लांट खाली कर दिया और सुरक्षित बाहर निकल आए. अब आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है.

ये भी पढ़े:ओम शांति ओम’ की एक्ट्रेस Yuvika Chaudhary होंगी गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

स्थानीय प्रशासन के अनुसार, एक पाइप लाइन में विस्फोट के कारण आग लग गई. एचपीसीएल की क्रूड डिस्टिलेशन यूनिट में पहले लगी आग, फिर स्थिति गंभीर सीडीयू यूनिट को पूरी तरह बंद कर दिया गया है. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक अभी तक किसी के हताहत होने या गंभीर नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है. रेस्क्यू टीम प्लांट पर ऑपरेशन चला रही है कि कहीं प्लांट में कोई गंभीर चोट तो नहीं आई है. भारतीय नौसेना की विशेषज्ञ टीम भी मौके पर पहुंची, जिसके बाद संयुक्त प्रयास से आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया. विशाखापत्तनम जिले में विभिन्न औद्योगिक इकाइयों से दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं.

एचपीसीएल के विशेषज्ञ भी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं. हादसे के दौरान कम से कम 6 मजदूर मौके पर मौजूद थे. आग की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन अलर्ट मोड में चला गया और बड़ी संख्या में दमकल की गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया. एचपीसीएल प्लांट में काम करने वाले सभी कर्मचारियों और कर्मचारियों को पूरी तरह से खाली करा लिया गया.

ये भी पढ़े:यास तूफान मचा रहा है कोहराम, इससे बचने के लिए 5 बातों का रखें ध्यान


बता दें स्थानीय प्रशासन और रेस्क्यू टीम हादसे के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है. मौके पर तलाशी ली जा रही है कि किसी के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना नहीं है. एचपीसीएल में लगी आग ने पूरी बिल्डिंग को अपने काबू में कर लिया, घटनास्थल पर भीषण धुंआ देखा गया. राहत और बचाव कार्य अभी फिलहाल लगातार जारी है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT