बिहार में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, नालंदा मे‍डिकल कॉलेज में मिले 84 पॉजिटिव

बिहार में एक बार फिर कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है. वहीं नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना धमाका हुआ है. मेडिल कॉलेज में कोरोना संक्रमण के 84 नए मामले सामने आए हैं.

  • 736
  • 0

बिहार में एक बार फिर कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है. वहीं नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना धमाका हुआ है. मेडिल कॉलेज में कोरोना संक्रमण के 84 नए मामले सामने आए हैं. सकारात्मक लोगों में स्नातकोत्तर, स्नातक छात्र और इंटर्न शामिल हैं. एक साथ 84 पॉजिटिव केस आने से मेडिकल कॉलेज में प्रशासन से लेकर प्रशासन तक हड़कंप मच गया है. बता दें कि पिछले कुछ हफ्तों से बिहार के साथ ही पूरे देश में फिर से कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं. बिहार सरकार ने हालात को देखते हुए 31 दिसंबर से 2 जनवरी तक सभी पार्क और चिड़ियाघर बंद कर दिए थे, ताकि भीड़ न जमा हो.

पटना शहर के अगमकुआं स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज में कोरोना के 84 मामले सामने आने से स्थानीय प्रशासन में हड़कंप मच गया है. दरअसल एनएमसीएच में कोरोना जांच के लिए कैंप लगाया गया था. इसमें 194 छात्रों की स्क्रीनिंग की गई. इनमें से 84 छात्रों की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. एनएमसीएच के अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार सिंह ने 84 मेडिकल छात्रों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि की है. गौरतलब है कि शनिवार को 69 सैंपल जांच के लिए लिए गए थे, जिसमें 12 जूनियर डॉक्टरों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी. इनमें से 5 मेडिकल छात्रों को एनएमसीएच में भर्ती कराया गया है.

अतिरिक्त सावधानी बरतने की अपील

बिहार में कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही सरकार और स्थानीय प्रशासन के स्तर पर लोगों से सावधानी बरतने की अपील की जा रही है, ताकि कोरोना को फैलने से रोका जा सके. लोगों से कहा जा रहा है कि वे भीड़-भाड़ वाली जगहों पर न जाएं और मास्क पहनें. आपको बता दें कि कुछ विशेषज्ञों ने फरवरी तक कोरोना की तीसरी लहर की संभावना जताई है.

LEAVE A REPLY

POST COMMENT