Share Market Open : सेंसेक्स 400 अंक गिरा, निफ्टी में 17 हजार की गिरावट; बैंकों की वसूली

सेंसेक्स के दो लाभ पाने वालों के साथ, ऑटो शेयरों ने भी बजाज ऑटो, हीरोमोटो, मारुति और एमएंडएम के निफ्टी के शीर्ष विजेताओं के साथ कमजोर बाजार को मात दी।

  • 609
  • 0

प्रमुख बेंचमार्क सूचकांकों ने सोमवार के सत्र की शुरुआत वैश्विक धारणा में गिरावट पर नज़र रखने वाली गहरी कटौती के साथ की। बीएसई सेंसेक्स 729 अंक गिरकर 56,467 पर और एनएसई निफ्टी 50 224 अंक गिरकर 16,950 पर बंद हुआ। आईसीआईसीआई बैंक और एनटीपीसी को छोड़कर, सेंसेक्स के अन्य सभी शेयर एचयूएल, इंडसइंड बैंक, बजाज फाइनेंस, एचडीएफसी ट्विन्स, विप्रो, टाटा स्टील और टेक एम में 3 प्रतिशत तक की गिरावट के कारण लाल रंग में थे।

यह भी पढ़ें : Horoscope: इन पांच राशियों का दिन मंगलमय रहेगा, जानिए क्या कहती हैं आपकी राशि

सेंसेक्स के दो लाभ पाने वालों के साथ, ऑटो शेयरों ने भी बजाज ऑटो, हीरोमोटो, मारुति और एमएंडएम के निफ्टी के शीर्ष विजेताओं के साथ कमजोर बाजार को मात दी। व्यापक बाजार भी लाल रंग में खुले। बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स 1.2 फीसदी तक गिरे। सेक्टर के लिहाज से निफ्टी आईटी, एफएमसीजी, रियल्टी और मेटल्स में 2 फीसदी तक की गिरावट आई। दूसरी ओर, ऑटो पैक जमीन पर था और काफी हद तक सपाट था।

शेयरों में रेलिगेयर एंटरप्राइजेज 4 फीसदी चढ़ा। एनबीएफसी ने कहा कि उसने अपने पिछले मामलों को निपटाने के लिए बाजार नियामक सेबी को 5.41 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। Mahindra CIE Automotive ने भी आज बाद में अपने Q4 परिणामों से 3 प्रतिशत आगे बढ़ाया। 

  • Q4 के कमजोर नतीजों से तेजस नेटवर्क्स 5% फिसला.
  • एचयूएल, ब्रिटानिया, मैरिको में 6% तक की गिरावट, इंडोनेशिया ने ताड़ के तेल के निर्यात पर प्रतिबंध लगाया
  • बोरोसिल रिन्यूएबल्स को 2.5% की बढ़त; बोर्ड ने इंटरफ्लोट और जीएमबी के अधिग्रहण को मंजूरी दी
  • अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 6 सप्ताह के निचले स्तर पर
  • चौथी तिमाही में शुद्ध लाभ में 30% की गिरावट के बाद टाटा मेटालिक्स 5% से अधिक फिसला

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT