बुजुर्ग महिलाओं को योगी सरकार का बड़ा तोहफा, बसों में मुफ्त कर सकेंगी सफर

उत्तर प्रदेश में सीनियर सिटीजन यानी 60 वर्ष या उससे अधिक उम्र की महिलाओं को जल्द ही बसों में मुफ्त यात्रा की सौगात मिल सकती है. योगी सरकार ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी है.

  • 679
  • 0

चुनावी जीत के बाद योगी सरकार अपने प्रदेश वासियों को एक के बाद एक बड़े तोहफे दे रही है. वहीं अब बुजुर्ग महिलाओं को योगी सरकार बड़ा तोहफा देने की तैयारी कर रही है. जल्द ही राज्य की 60 साल से ज्यादा उम्र वाली महिलाएं यूपी रोडवेज की बसों में मुफ्त में यात्रा कर सकेंगी.

यह भी पढ़ें:योगी सरकार देगी फ्री टैबलेट और स्मार्टफोन, कब और किसे मिलेगा ?

1 महीने में 99 रुपए की यात्रा

आपको बता दें कि, सीनियर सिटीजन महिलाओं को फ्री बस यात्रा की यह सुविधा सिर्फ साधारण बस में ही नहीं बल्कि AC बसों में भी मिलेगी. महिलाएं अब वोल्वो, स्कैनिया, जनरथ, महिला स्पेशल पिंकी स्पेशल, शताब्दी में भी निशुल्क यात्रा कर सकेंगी. महिलाओं को निशुल्क यात्रा कराने की योजना के तहत प्रतिमाह 99 रुपए का भुगतान लेने का भी सुझाव दिया गया है. यानी 1 महीने में सिर्फ 99 रुपए देकर महिलाएं कितनी भी बार बस में निशुल्क यात्रा की सुविधा प्राप्त कर सकेंगी. 

यह भी पढ़ें:Horoscope: इन पांच राशियों के आजीविका में होगा बदलाव, यात्रा का भी है योग

संकल्प पत्र में फ्री यात्रा का किया गया था वादा

आपको बता दें कि, बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में सीनियर सिटीजन महिलाओं के लिए रोडवेज में मुफ्त बस यात्रा का वादा किया था और अब संकल्प पत्र के अपने वादे के तहत सरकार की तरफ से इसका प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है. सूत्रों के अनुसार, इस योजना के ऊपर तकरीबन 264 करोड रुपए का सालाना खर्च आएगा. अभी के लिए परिवहन निगम ने इसका प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेज दिया है. वैसे देश के दो ऐसे राज्य हैं जहां पर महिलाओं को फ्री बस यात्रा की सुविधा दी जा रही है. राजधानी दिल्ली और राजस्थान में महिलाओं को ये सुविधा दी गई है. अब देश का सबसे बड़ा राज्य भी उसी राह पर चलता दिख रहा है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT