क्रिसमस ट्री को सजाने के लिए ये हैं बेस्ट और स्मार्ट तरीके, त्योहार बन जाएगा खास

क्रिसमस ट्री पर हमेशा लोगों के बीच ये दुविधा बनी रहती है कि आखिर क्रिसमस ट्री को किस तरह से हटकर सजाया जाए. ताकि वो लोगों के बीच चर्चा का विषय बनें.

  • 1364
  • 0

इस वक्त भारत के अलावा दुनियाभर में क्रिसमस का त्योहार बेहद ही धूमधाम के साथ मनाया जाने वाला है. ईसाई धर्म के लोग इस दिन प्रभु यीशु की प्रार्थना करते हैं. साथ ही उनके जन्मदिन को भी मनाते हैं. लोग इस दिन अपने-अपने घरों को क्रिसमस पार्टी के लिए सजाते हैं, लेकिन आजकल दूसरे धर्म के लोग भी इसे मनाने लगे हैं. इस दिन लोग अपने घर पर क्रिसमस ट्री डेकोरेट करते हैं. केक काटते हैं औऱ अपनों को गिफ्ट्स देते हैं. लेकिन कई बार ये दुविधा बनी रहती है कि आखिरी क्रिसमस ट्री को किस तरह से सजाया जाएं. तो चलिए आपकी इस परेशानी को हम हल कर देते हैं. हम आपको बताने जा रहे हैं क्रिसमस ट्री को सजाने के लिए आसान तरीके और ट्रिक्स .

फूलों से करें खूबसूरत डेकोरेशन

आप यदि नैचुरल तरीके से क्रिसमस को सजाने के बारे में सोच रहे हैं तो इसके लिए आप फूलों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. आप चाहे तो सफेद या फिर लाल रंग के फूल इसके लिए चुन सकते हैं. फूलों की खूशबू आपके क्रिसमस ट्री को और भी खास बनाने में मदद करेगी. 

क्रिसमस ट्री 

सबसे ज्यादा टेंशन इस बात की रहती है. किस तरह क्रिसमस ट्री को सजाया जा सकता है? इसके लिए आप अनोखा तरीका अपना सकते हैं. आप अपने फैमिली फोटोज से क्रिसमस ट्री को सजा सकते हैं. साथ ही बड़े बुजुर्गों की फोटोज लगाकर कर भी आप उन्हें याद कर सकते हैं. यह आपके त्योहार की खुशियों को और भी बढ़ा देगा.

क्रिसमस वॉल ट्री

यदि आपका घर छोटा है और उसमें क्रिसमस ट्री फिट नहीं बैठ सकता है तो ऐसे में आप वॉल क्रिसमस ट्री का सहारा ले सकते हैं. आप चाहे तो छोटे-छोटे क्रिसमस ट्री को बनाकर दीवार पर लटका सकते हैं. 

फलों से सजाए अपना क्रिसमस ट्री 

आप चाहे तो अपने क्रिसमस ट्री को फलों से भी सजा सकते हैं. बाजार में प्लास्टिक के अलग-अलग फल मिल जाते हैं. आप उन्हें खरीद कर लगा सकते हैं. इससे आपका क्रिसमस ट्री अलग और हटकर दिखेगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT