सर्दियों में इन 5 अद्भुत खाद्य पदार्थ का सेवन जरूर करें, पेट के स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद

हम सबसे आकर्षक मौसम की ओर बढ़ रहे हैं जब तापमान गिरता है और ठंडी हवा हमें कुछ आराम देने के लिए अपने ओवन चालू करने की याद दिलाने के लिए घंटी बजाती है.

  • 970
  • 0

हम सबसे आकर्षक मौसम की ओर बढ़ रहे हैं जब तापमान गिरता है और ठंडी हवा हमें कुछ आराम देने के लिए अपने ओवन चालू करने की याद दिलाने के लिए घंटी बजाती है. सक्रिय और गर्म रहने के लिए इन पेट-फ्रेंडली गुड्स का विकल्प चुनें.

Oats

ओट्स में कुछ अनूठे घटक होते हैं - विशेष रूप से, घुलनशील फाइबर बीटा-ग्लूकन और एंटीऑक्सिडेंट जिन्हें एवेनथ्रामाइड्स कहा जाता है. लाभों में निम्न रक्त शर्करा और कोलेस्ट्रॉल का स्तर, त्वचा की जलन से सुरक्षा और कम कब्ज शामिल हैं. इसके अलावा, वे बहुत भरने वाले हैं और उनमें कई गुण हैं जो उन्हें वजन घटाने के अनुकूल भोजन बनाना चाहिए. दिन के अंत में, ओट्स स्वास्थ्यप्रद खाद्य पदार्थों में से हैं जिन्हें आप खा सकते हैं.

Flax Seeds

अलसी के लड्डू, जिसे अलसी के लड्डू के नाम से जाना जाता है, खाने से शरीर को गर्म रखने में मदद मिलती है। प्रोटीन, फाइबर और स्वस्थ ओमेगा -3 फैटी एसिड से भरपूर, यदि आप अपने वजन घटाने वाले आहार में सुपरफूड की तलाश कर रहे हैं तो आप इस पर विचार कर सकते हैं.

Walnuts

एंटीऑक्सीडेंट और ओमेगा-3 फैटी एसिड से भरपूर अखरोट आपकी सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है. इसके अलावा, अखरोट में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं, और वे आपकी त्वचा को प्राकृतिक रूप से मॉइस्चराइज़ कर सकते हैं और इसे एक स्वस्थ चमक भी दे सकते हैं. अपने सलाद, केक, कुकीज में अखरोट शामिल करें या शरीर की अधिक गर्मी उत्पन्न करने के लिए उन पर सिर्फ नाश्ता करें, और ठंड के मौसम से बाहर निकलें.

Prunes

सर्दियों के आलस्य को अघुलनशील फाइबर से भरपूर आलूबुखारे के साथ हराएं जो आपके गेंदबाजी आंदोलनों को नियमित रखने में मदद करते हैं. इतना ही नहीं, इसका घुलनशील फाइबर पाचन को नियंत्रित करने में मदद करता है और आपके खाद्य पदार्थों से पोषक तत्वों को सोखने में मदद करता है ताकि आप गेंदबाजी की जलन से मुक्त हो सकें. अब, आप गंभीरता से इन पर ध्यान नहीं देना चाहते हैं.

Raisins

दही और किशमिश के साथ अपने पेट के स्वास्थ्य को रीसेट करें. दही के स्वस्थ प्रीबायोटिक्स और किशमिश की उच्च घुलनशील फाइबर सामग्री आपके आंत को बढ़ावा देने और आंत वनस्पति में सुधार करने के लिए एकदम सही हैं. उसके ऊपर, दोनों का जुड़ना भी अच्छे बैक्टीरिया के विकास को बढ़ावा देता है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT