Horoscope: दूसरों की सलाह पर निवेश करने से बचें, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हम सभी 12 राशियों में विभाजित हैं. हमारे नाम का पहला अक्षर बता देता है कि हम किस राशि से संबंधित हैं.

  • 638
  • 0

आज 30 अप्रैल शनिवार का दिन के साथ वैशाख मास की अमावस्या तिथि है जो 12.59 AM तक रहेगी उसके बाद प्रतिपदा लग जाएगी. इसके साथ ही आज शनिश्चरी अमावस्या के दिन सूर्य ग्रहण लग रहा है.

मेष राशि

आज मुमकिन है कि आपको धन से जुड़ी कोई समस्या हो लेकिन अपनी सूझबूझ से आप हानि को भी मुनाफे में बदल सकते है. जिन लोगों से आपकी मुलाक़ात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है. आपको आज ही अपने प्रिय को दिल की बात बताने की ज़रूरत है, क्योंकि कल बहुत देर हो जाएगी. अपने शरीर को दुरुस्त करने के लिए आज भी आप कई बार सोचेंगे लेकिन बाकी दिनों की तरह भी आज यह प्लान धरा का धरा रह जाएगा.

वृष राशि

आज के दिन अपने धन का संचय करने का विचार बनाएं. घरेलू ज़िंदगी सुकूनभरी और ख़ुशनुमा रहेगी. कोई आपको प्यार से दूर नहीं कर सकता है. आज आप सब कामों को छोड़कर उन कामों को करना पसंद करेंगे जिन्हें आप बचपन के दिनों में करना पसंद करते थे. यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनन्द देगा. शराब या सिगरेट का बहुत ज्यादा सेवन करना आज आपके स्वास्थ्य की स्थिति को खराब कर सकता है.

मिथुन राशि

आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुक़सान तक़रीबन पक्का है. आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी. आपका प्रेमी आज आपकी बातों को सुनने से ज्यादा अपनी बातें कहना पसंद करेगा जिसकी वजह से आप थोड़े खिन्न हो सकते है. अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें. कोई पुराना दोस्त आपके और आपके जीवनसाथी की साझा यादों को तरोताज़ा कर सकता है.

कर्क राशि

आज किसी करीबी से आपका झगड़ा हो सकता है और बात कोर्ट कचहरी तक जा सकती है. जिसकी वजह से आपका अच्छा खास धन खर्च हो सकता है. गृह-प्रवेश के लिए शुभ दिन है. प्रेम-संबंध में ग़ुलाम की तरह व्यवहार न करें. आज आप सारे रिश्तों और रिश्तेदारों से दूर होकर अपना दिन किसी ऐसी जगह पर बिताना पसंद करेंगे जहां जाकर आपको शांति प्राप्त होती है.

सिंह राशि

आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे. दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी. कुछ लोगों के लिए नया रोमांस ताज़गी लाएगा और आपको ख़ुशमिज़ाज रखेगा. यह ऐसा दिन है जब आप खुद को समय देने की कोशिश करते रहेंगे लेकिन आपको अपने लिए समय नहीं मिल पाएगा. आपको ख़ुश करने के लिए आपका जीवनसाथी काफ़ी कोशिशें कर सकता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT