Horoscope: ये राशियां करेंगी मुश्किलों का सामना, वहीं कुछ को मिलेगी सफलता

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हम सभी 12 राशियों में विभाजित हैं. हमारे नाम का पहला अक्षर बता देता है कि हम किस राशि से संबंधित हैं.

  • 651
  • 0

दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं. आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं.

मेष राशि

आज का दिन मिलाजुला रह सकता है. आज आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी. कार्यक्षेत्र में सभी कार्य समय पर पूर्ण होंगे उच्चाधिकारी प्रोत्साहित करेंगे व सराहेंगे. व्यापारी वर्ग कुछ साहसिक फैसले लेकर सफलता प्राप्त कर सकते है. सेहत में सुधार होगा. पारिवारिक तनाव कम होंगे. जीवनसाथी के साथ तनाव बढ़ सकता है. धैर्य से काम लें. प्रेम संबंधों के लिए समय अच्छा है आपसी प्रेम में बढ़ोतरी होगी.

वृषभ राशि

आज आपका दिन बेहतर रहेगा. कार्यक्षेत्र में अपनी मेहनत और लगन के कारण सफलता प्राप्त होगी उच्चाधिकारियों की प्रशंसा के पात्र बनेंगे. सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले सकते है. यदि किसी व्यापार में धन लगाना चाहते हैं तो सोच समझकर लगाएं, जल्दबाजी में निर्णय न ले. मीडियाकर्मियों के लिए आज का दिन बेहतर साबित होगा. परिवार के साथ किसी धार्मिक आयोजन में शामिल हो सकते है. जीवनसाथी के साथ बाहर घूमने जा सकते है. प्रेम संबंधों के लिए समय अच्छा है.

मिथुन राशि

आज का दिन मानसिक तनाव का अनुभव कर सकते है. कार्य क्षेत्र में समस्याओं से घिरे रहेंगे आपकी ईमानदारी व स्पष्टवादिता समस्याओं को बढ़ा सकती है धैर्य से काम ले. व्यापारी वर्ग को सफलता प्राप्त होगी धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. शेयर मार्केट और म्यूचुअल फंड में निवेश करने वालों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा. परिवार का सहयोग प्राप्त होगा मित्रों के साथ शाम बीतेगी. दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी. प्रेम संबंधों में मायूसी रहेंगी.

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए बेहतर साबित होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे. कार्यक्षेत्र में चल रही परेशानियों का हल प्राप्त होगा मित्रों की सहायता से कोई बड़ा काम बन सकता है. नैया पार क्षेत्र में आज का दिन फायदेमंद रहेगा धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा. घर परिवार में सुख शांति रहेंगी. दांपत्य जीवन सुखद रहेगा संतान पक्ष से चिंता रह सकती है. प्रेम संबंधों के लिए आज का दिन बेहतर है आपसी मतभेद दूर होंगे.

सिंह राशि

आज का दिन आर्थिक दृष्टि से परेशानी भरा रह सकता है. कार्य क्षेत्र में आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता है अन्यथा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग को कुछ बाधाओं के चलते काम अटक सकते हैं संयम से काम करें. अनावश्यक खर्चों की बढ़ोतरी होगी. कामकाज के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं. परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा बच्चों के साथ समय बिताएंगे जीवन साथी के साथ रिश्तों का तनाव दूर होगा आपसी प्रेम बढ़ेगा. प्रेम संबंधों में तकरार बढ़ सकती है धैर्य से काम लें.

कन्या राशि

आज आप स्वयं को काफी ऊर्जावान पाएंगे. आज आपका मन प्रसन्न रहेगा. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा जोखिम उठाने से बचें जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें. कार्यों में सफलता मिलेंगी धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे किंतु पैसों के लेनदेन को लेकर सावधानी बरतें. पारिवारिक जीवन मधुर रहेगा. दांपत्यजीवन के लिए दिन अच्छा है आपसी प्रेम में बढ़ोतरी होगी। प्रेम संबंधों के लिए दिन खास है शादी का प्रपोजल मिल सकता है.

तुला राशि

आज आप आर्थिक रूप से ठीक किंतु मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं. स्वास्थ्य का ख्याल रखें।क्षेत्र में किसी के सहयोग से आर्थिक मुनाफा कमा सकते हैं. आमदनी के नए स्रोत बनेंगे.कार्यालय में बेवजह किसी बहस मैं न पड़े क्रोध पर संयम बरतें. पारिवारिक जीवन परेशानी का सबब बन सकता है संतान पक्ष को लेकर चिंतित रहेंगे. जीवन साथी से भी मतभेद उत्पन्न हो सकता है धैर्य से काम लें. प्रेम संबंधों के लिए दिन मुश्किलों भरा है आपसी तनातनी बढ़ सकती है.

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए बेहतर साबित होगा सेहत से जुड़ी सभी समस्याओं का अंत होगा. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. कार्यक्षेत्र में चल रही मुश्किलें समाप्त होगी. पूर्व में अटकी हुई सभी योजनाएं सुचारु रूप से चलने लगेंगी पुराने मित्रों से मुलाकात होगी. विदेश में पढ़ने के इच्छुक छात्रों के लिए समय अच्छा है कार्य पूर्ण होंगे. परिवार के साथ किसी आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं. दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा यार घूमने फिरने जा सकते हैं. बच्चों के भविष्य को लेकर योजनाएं बनाएंगे. प्रेम संबंध के लिए दिन सामान्य रहेगा.

धनु राशि

आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन परेशानी भरा रह सकता है. अनावश्यक खर्चों की बढ़ोतरी से बजट डावाडोल होगा. कार्यक्षेत्र में दिन मुश्किलों भरा रहेगा करीबी मित्र फायदा उठा सकते हैं. काम के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं. व्यापारिक क्षेत्र में निवेश से पहले सोच समझकर निर्णय लें. कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा. पारिवारिक जीवन में सुख शांति का अनुभव करेंगे. जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा. प्रेम संबंधों में खटास आएगी संयम से काम लें.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा. आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी. कार्यक्षेत्र में आज का दिन पहले से ज्यादा फायदेमंद साबित होगा. सभी कार्य समय पर पूर्ण होंगे आपका मन प्रसन्न रहेगा. व्यापारी वर्ग को आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा काम में आ रही बाधाएं दूर होंगी. रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है मान सम्मान की प्राप्ति होगी. परिवार के साथ किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं. दाम्पत्य जीवन में तनाव जीवनसाथी की सेहत का ख्याल रखें. प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है आपसी विश्वास और प्रेम बढ़ेगा.

कुंभ राशि

आज आप शारीरिक आलस्य का सामना करेंगे. सेहत में उतार चढ़ाव बना रहेगा स्वास्थ्य का ख्याल रखें. कार्यक्षेत्र में कोई गलत निर्णय लेने से आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग कन्फ्यूजन की स्थिति में किसी की सलाह लेकर ही पूंजी निवेश करें. अनावश्यक खर्चों में बढ़ोतरी होंगी. धन्यवाद एक संबंधों में चल रहे गतिरोध समाप्त हो भाई बहनों का साथ मिलेंगे. दांपत्य जीवन सुखद रहेगा. बाहर घूमने फिरने जा सकते हैं. प्रेम संबंधों में किसी गलतफहमी के चलते रिश्तों में दरार पड़ सकती संयम से काम लें.

मीन राशि

आज का दिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. आर्थिक स्थिति सुधरेगी धन लाभ के योग बन रहे हैं. कार्यक्षेत्र में बाद विवाद की स्थिति बन सकती है क्रोध पर नियंत्रण रखें. व्यापारी वर्ग को कोई बड़ी डील हासिल करने में सफलता प्राप्त होगी. मेडिकल फील्ड, फार्मेसी से जुड़ें लोगों के लिए सफलता के योग है. छात्रों को इच्छित परिणाम प्राप्त होंगे. पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा. बच्चों के स्वास्थ्य का ख्याल रखें. अविवाहितों को शादी का प्रस्ताव मिल सकता है. प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT