दुनिया में लाखों की कीमत मिलती है ये पानी की बोतल, जानिए इसकी खासियत

दुनिया में पानी के बिना जिंदगी की कल्पना भी नहीं की जा सकती. लेकिन क्या आप जानते है कि दुनिया में कई ब्रांड्स ऐसे हैं जिनका पानी बहुत महंगा है.

  • 3629
  • 0

जल ही जीवन है. आप यह बात लंबे समय से सुन रहे हैं. दुनिया में पानी का महत्व कितना है ये तो हम सभी जानते हैं, क्योंकि पानी के बिना जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती हैं. हर व्यक्ति को हमेशा डॉक्टरों से अधिक पानी पीने की सलाह दी जाती है. पानी जरुरी है लेकिन इसकी एक कीमत है. कई देशों में पानी अलग-अलग दाम पर मिलता है. ऐसे में हम आपको दुनिया के उन ब्रांड्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका पानी बहुत महंगा है.

ये भी पढ़े:कोविड: बंगाल में मिला ट्रिपल म्यूटेंट मचा रहा हाहाकार, जानें इससे वैक्सीन पर क्या होगा असर

Acqua di Cristallo Tributo a Modigliani- 43,74,240 रुपये में 750 ml


60,000 डॉलर ( 43 लाख) में 750 ml, Acqua di Cristallo Tributo a Modigliani पूरी दुनिया में सबसे महंगा बोतल में बिकने वाला पानी है. पानी फिजी और फ्रांस में एक नेचुरल स्परींग से आता है. इसकी बोतल 24 कैरेट सोने से बनी हुई है. इस बोतल की पैकिंग की किमत ही सबसे ज्यादा है. वहीं इसके पानी को भी बेहतर स्वाद वाला माना जाता है.

Kona Nigari Water – 29,306 रुपये में 750ml


कोना नागरि पानी हवाई (Hawai) से है और यह प्लास्टिक की बोतलों में बेचा जाता है. इस पानी का इस्तेमाल वजन कम करने के लिए जाता है इससे न केवल आपकी बॉडी में एनर्जी बढ़ती है. बल्कि आपकी स्किन भी निखरती है. ये पानी हवाई द्वीप  से आता है. ये पानी अन्य पानी की तुलना में काफी तेजी से हाइड्रेट करता है.

फिलिको (Fillico) ज्वेल वॉटर- 15,965 रुपये में 750 ml


ये पानी की बोतल जो जपानी वाटर ब्रेंड है इसे स्वारोवस्की क्रिस्टल से सजाया गया है जो कि एक आइडल गिफ्ट है. मार्केट में इस बोतल के लिमिटेड एडिशन है. पानी से ज्यादा इसकी पैकिंग की अहमियत है. इस पानी की बोतल को देखकर ऐसा लगता है जैसे इसे किसी राजा या रानी के लिए बनाया गया हो.  इस बोतल को गोल्डन क्राउन से भी कवर किया गया है. जिसका पानी ओसाका के पास रोक्को माउंटेन से आता है. इस पानी को ग्रेनाइट के माध्यम से फ़िल्टर किया जाता है और इसमें काफी ऑक्सीजन होता है.

ये भी पढ़े:देश में कोरोना के 3.32 लाख से अधिक नए मामले आए सामने, ICU में आग लगने से हुई 13 संक्रमितों की मौत

Bling H2O – 2,916 रुपये में 750 ml


BlingH20 का पानी संयुक्त राज्य अमेरिका से आता है. जिसकी प्यूरिफिकेशन 9 चरणों से होती है. इस पानी को बहुत बार फ़िल्टर और शुद्ध किया जाता है। इस बोतल को ब्लिंग ब्लिंग से सजाया जाता है. ऐसा लगता है मानो कोई शैंपेन की बोतल की तरह हो.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT