ICC एकदिवसीय रैंकिंग: विराट और रोहित के अंकों में कटौती होने के बावजूद टॉप-5 में बरकरार

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक और रासी वैन डर डुसेन ने भारत के खिलाफ काफी अच्छा प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन के बाद दोनों ही खिलाड़ी को बहुत फायदा मिला.

  • 989
  • 0

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा को एकदिवसीय रैंकिग में झटका लगा है. विराट को 8 और रोहित को 12 अंको का भारी नुकसान हुआ है. लेकिन इसमें अच्छी बात यह है कि दोनों में से किसी भी खिलाड़ी की रैंकिग नीचे नहीं गिरी है. विराट दूसरे तो वहीं रोहित तीसरे स्थान पर पहले की तरह काबिज हैं.

ये भी पढ़ें:- बिहार के गया में छात्रों ने ट्रेन को किया आग के हवाले, कई जगहों पर धांधली को लेकर प्रदर्शन जारी

वहीं पहले स्थान पर 873 अंकों के साथ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम मौजूद हैं. साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक और रासी वैन डर डुसेन ने भारत के खिलाफ काफी अच्छा प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन के बाद दोनों ही खिलाड़ी को बहुत फायदा मिला.  रासी वैन डर डुसेन 10 अंकों के छलांग के साथ टॉप-10 में अपली जगह बना ली और दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं तो वहीं क्विंटन डिकॉक पांचवें स्थान पर काबिज हैं.

ये भी पढ़ें:- पद्मश्री से सम्मानित हुए सोनू निगम, सिंगर ने मां को किया समर्पित इमोशनल हो कर बोले- आज वो होती तो...

न्यूजीलैंड के रॉस टेलर और रोहित शर्मा दोनों ही 801 अंकों के साथ तीसरे और चौथे स्थान पर मौजूद हैं. इसके बाद भारत के एक भी खिलाड़ी टॉप-10 में मौजूद नहीं हैं. ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच छठे, इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो सातवें, डेविड वॉर्नर 8वें और न्युजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी केन विलियमसन 9वें स्थान पर काबिज हैं. गेंदबाजी रैंकिग में भारत के जसप्रीत बुमराह ही बस टॉप-10 में शामिल हैं. वो 689 अंकों के साथ 7वें स्थान पर बने हुए हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT