पहला वनडे: भारत बनाम वेस्टइंडीज स्कोर, भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकटों से हराया, 1-0 से आगे

युजवेंद्र चहल की शानदार गेंदबाजी और शीर्ष पर रोहित शर्मा की कुछ बेहतरीन हिटिंग के दम पर भारत ने अहमदाबाद में पहले वनडे में वेस्टइंडीज को छह विकेट से हराया.

  • 914
  • 0

भारत बनाम वेस्टइंडीज लाइव क्रिकेट स्कोर, पहला वनडे मैच अपडेट

युजवेंद्र चहल की शानदार गेंदबाजी और शीर्ष पर रोहित शर्मा की कुछ बेहतरीन हिटिंग के दम पर भारत ने अहमदाबाद में पहले वनडे में वेस्टइंडीज को छह विकेट से हराया. रोहित ने अपना 44वां वनडे अर्धशतक पूरा किया और ईशान किशन के साथ पहले विकेट के लिए 84 रन जोड़े. भारतीय कप्तान 60(51) पर आउट हो गए और उनके आउट होने के तुरंत बाद विराट कोहली भी 8 पर पवेलियन लौट गए.

ईशान ने 28(36) रन बनाए और ऋषभ पंत 11(9) पर आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज थे. सूर्यकुमार यादव 34 (36) और नवोदित दीपक हुड्डा 26 (32) ने केवल 28 ओवरों में 177 रनों का पीछा करते हुए कार्यवाही पूरी की. और इससे पहले दिन में, युजवेंद्र चहल ने चार विकेट लेकर वापसी की, क्योंकि टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 176 रनों पर समेट दिया. पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद, विंडीज ने धीमी शुरुआत की और मोहम्मद सिराज ने शाई होप को जल्दी आउट कर दिया.

यह भी पढ़ें :  हजारों की भीड़ के बीच अंतिम सफर पर चली भारतीय कोकिला, मुंबई पहुंच अंतिम दर्शन करेंगे प्रधानमंत्री

वाशिंगटन सुंदर फिर कार्यवाही में शामिल हुए और दो विकेट लिए. वेस्टइंडीज बीच के ओवरों में विकेट गंवाता रहा और एक समय 79/7 पर सिमट रहा था. हालांकि, जेसन होल्डर और फैबियन एलन की स्मार्ट बल्लेबाजी ने विंडीज को सम्मानजनक कुल तक पहुंचने में मदद की. होल्डर 57 (71) पर आउट हुए. इस बीच, सुंदर ने तीन और तेज गेंदबाजों में प्रसिद्ध कृष्णा ने दो विकेट लिए.

IND vs WI: सीरीज को शुरू करने का क्या तरीका है?

भारत ने श्रृंखला की शानदार शुरुआत करते हुए पहला एकदिवसीय मैच छह विकेट से जीत लिया और तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली। सूर्यकुमार यादव 36 गेंदों में 34 रन बनाकर नाबाद लौटे, जबकि दीपक हुड्डा 32 गेंदों में 26 रन बनाकर नाबाद लौटे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT