हजारों की भीड़ के बीच अंतिम सफर पर चली भारतीय कोकिला, मुंबई पहुंच अंतिम दर्शन करेंगे प्रधानमंत्री

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शिवाजी पार्क में मंगेशकर के अंतिम संस्कार स्थल पर पीएम मोदी की अगवानी करने के लिए मौजूद रहेंगे.

  • 1292
  • 0

लता मंगेशकर का COVID-19 के इलाज के दौरान निधन हो गया है। वह 92 वर्ष की थीं. अपने करियर में भारत रत्न और कई अन्य सम्मानों से सम्मानित, महान पापी ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली. सीओवीआईडी ​​​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद उन्हें 11 जनवरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी मृत्यु से पहले तीन सप्ताह की अवधि में उनके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखा गया.

ये भी पढ़ें:- क्रिकेटर सुरेश रैना के पिता का निधन, कैंसर से थे पीड़ित

महान गायिका लता मंगेशकर का अंतिम संस्कार मुंबई के शिवाजी पार्क में खुले मैदान में किया जाएगा, जहां रविवार शाम को उनका पार्थिव शरीर श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए रखा जाएगा, शहर के नागरिक निकाय के अधिकारियों ने कहा. 

ये भी पढ़ें:- मंदिर से शनिदेव की मुर्ति हुई चोरी तो पुलिस ने ढुंडकर लाया यमराज

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने लता मंगेशकर के निधन पर दुख जताया है. लता मंगेशकर की अंतिम यात्रा शुरू होने के बाद मुंबई की सड़कों पर लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देने के लिए भारी भीड़ उमड़ पड़ी है. राष्ट्रीय ध्वज में लिपटी लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए दक्षिण मुंबई में उनके आवास से दादर के शिवाजी पार्क में एक ट्रक में ले जाया गया. 

ये भी पढ़ें:- 'ऐ मेरे वतन के लोगों' जैसे सदाबहार गाने के लिए जानी जाती है भारत कोकिला, 1963 में जब त्तकालीन प्रधानमंत्री के आंखो में आ गए थे आंसू

अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ ही देर में मुंबई पहुंचेंगे. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शिवाजी पार्क में मंगेशकर के अंतिम संस्कार स्थल पर पीएम मोदी की अगवानी करने के लिए मौजूद रहेंगे. भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी सोमवार, 7 फरवरी, 2022 को राज्य में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की. पुलिस और सेना ने औपचारिक सलामी दी और एक बैंड ने राष्ट्रगान बजाया, इससे पहले कि मंगेशकर के नश्वर अवशेषों को फूलों से सजे ट्रक में रखा गया और गायिका की एक विशाल तस्वीर रखी गई. ट्रक में शव के साथ बहन और अनुभवी गायिका आशा भोसले सहित उनके परिवार के कुछ सदस्य थे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT