IPL 2022: कुलदीप की फिरकी का कमाल, दमदार गेंदबाजी से किया हैरान

आईपीएल में 16वें ओवर में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी से मैच पलट दिया. इस ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होंने पैट कमिंस को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया.

  • 759
  • 0

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली कैपिटल आमने-सामने है. कुलदीप यादव ने अपनी फिरकी का ऐसा नाच नचाया की कोलकाता टीम प्रबंधन पूरी तरह हैरान-परेशान हो गई है.

यह भी पढ़ें:फ्लाइट में स्मृति ईरानी से कांग्रेस नेता की कहासुनी, रसोई गैस इतनी महंगी क्यों?

कुलदीप की दमदार गेंदबाजी

आपको बता दें कि, कुलदीप यादव के लिए इंडियन प्रीमियर लीग के कुछ सीजन अच्छे नहीं जा रहे थे. वह कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा तो रहे लेकिन उन्हें खेलने के ज्यादा मौके नहीं मिल रहे थे और फिर उन्हें टीम ने रीटेन भी नहीं किया. फरवरी में हुई नीलामी में उन्हें नई फ्रैंचाइजी ने खरीदा था वह दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे. कुलदीप की चाइनामैन गेंदबाजी पर सवाल उठने लगे थे. लेकिन उन्हें खुद पर यकीन था और उन्होंने अपनी गेंदबाजी से जबरदस्त फिरकी ली. मिली जानकारी के अनुसार, मुंबई के ब्राबोर्न स्टेडियम में कोलकाता ने दिल्ली कैपिटल्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. वहीं दिल्ली ने 215 रन का बड़ा स्कोर बनाया. आईपीएल के इस मैच में कुलदीप की कलाई का जादू ऐसा चला की ओवर की तीसरी गेद पर उन्होंने कमिंस के ख्वाब को तोड़ दिया. कमिंस को अंपायर ने LBW दिया. कमिंस ने ऑन साइड पर गेंद को स्विंग करना चाहा. गुड लेंथ गेंद पर वह चूके और गेंद जाकर पैड से लगी. रिव्यू में साफ हुआ की गेंद और बल्ले का कोई संपर्क नहीं हुआ है. गेंद विकेट की लाइन में पिच हुई है. अंपायर्स कॉल के आधार पर गेंद लेग स्टंप से टकरा रही थी. कमिंस सिर्फ तीन रन बनाकर लौट गए.

यह भी पढ़ें:मायावती ने किया राहुल पर पलटवार, कहा- BSP का नहीं उड़ता मजाक

कुलदीप ने जान-पहचान का उठाया फायदा

सूत्रों के अनुसार, सुनील नरेन आते ही पहली गेंद पर चौका जड़ दिया जिसकी कोलकाता को बेहद जरूरत थी. लेकिन कुलदीप ने नेट्स में इस कैरेबियाई खिलाड़ी के साथ काफी वक्त बिताया है. वह उन्हें जानते हैं और अपनी इस जान-पहचान का फायदा उन्होंने खेल के दौरान उठाया. वाइड लॉन्ग-ऑफ पर रोवमैन पॉवेल ने गेंद को कैच कर लिया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT