इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर 30 अप्रैल तक लगी रोक, दूसरे राज्य से आने वाले यात्रियों को करवाना होगा कोविड टेस्ट

डीजीसीए ने एक बार फिर से इंटरनेशनल फ्लाइट्स परिचालन पर लगे प्रतिबंध की अवधि को बढ़ाकर 30 अप्रैल 2021 तक कर दिया हैं हालांकि मामले की गंभीरता के आधार अथॉरिटी द्वारा चुने गए मार्गों पर इंटरनेशनल फ्लाइट्स की अनुमति दी जा सकती हैं.

  • 1501
  • 0

दुनियाभर में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलो को देखते हुए डीजीसीए ने एक बार फिर से इंटरनेशनल फ्लाइट्स परिचालन पर लगे प्रतिबंध की अवधि को बढ़ाकर  30 अप्रैल 2021 तक कर दिया हैं हालांकि मामले की गंभीरता के आधार अथॉरिटी द्वारा चुने गए मार्गों पर इंटरनेशनल फ्लाइट्स की अनुमति दी जा सकती हैं.

नए स्ट्रेन के कारण लिया गया फैसला

विदेशों से आने वाले  कोरोना के नए स्ट्रेन को देखते हुए उड़ानों को रद्द करने का फैसला लिया गया है. बता दें कि देश में 700 से अधिक लोग कोरोना के नए स्ट्रेन के चपेट में आ चुके हैं.

दूसरे राज्यों से दिल्ली आने पर करवानी  होगी कोविड जांच

दिल्ली सरकार ने सभी एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशनों, अंतराज्जीय बस टर्मिनलों पर अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों की रैंडम टेस्टिंग अनिवार्य कर दी है. दिल्ली में पब्लिक प्लेस पर होली, शब-ए- बारात और नवरात्रि मनाने पर रोक लगा दी गई है.  वही इस आदेश के तहत त्योहारों के दौरान दिल्ली सार्वजनिक उत्सव, लोगों के इकट्ठा होने और जलसा मनाने पर रोक रहेगी. सभी जिला मजिस्ट्रेट और डीसीपी को आदेशों को लागू करवाने के निर्देश दिए गए है. 

साल 2020 में 25 मार्च ले लगा था प्रतिबंध

बता दें कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए भारत में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को पिछले साल 25 मार्च से प्रतिबंधित कर दिया गया था लेकिन मई 2020 से वंदे भारत मिशन के तहत विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की अनुमति दी गई.  इनके अलावा जुलाई से चुनिंदा देशों के साथ चुनिंदा एयर बबल समझौते के तहत उड़ानें भी संचालित की गई हैं इनमें मेडिकल और कार्गो उड़ानें शामिल थीं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT