फेसबुक पर अचानक से कम हो रहे हैं फॉलोवर्स? मार्क जकरबर्ग को भी लगा करारा झटका

फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग के फॉलोवर्स कम होकर अब सीधा 9.994 पहुंच गए हैं। यहां हैरानी वाली बात ये है कि फेसबुक के इस बग तो उसके फाउंडर तक नहीं बच पाए हैं।

  • 397
  • 0

एक बेहद ही अजीब सा किस्सा इन दिनों देखने को मिल रहा है। फेसबुक पर लोगों के फॉलोवर्स अचानक से कम होते हुए दिखाई दे रहे हैं। कई फेसबुक अकाउंट के फॉलोवर्स लाख से कम होकर सीधा हजार की संख्या तक पहुंच रहे हैं। आपको ये जानकार हैरानी होगी कि फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग के फॉलोवर्स कम होकर अब सीधा 9.994 पहुंच गए हैं। यहां हैरानी वाली बात ये है कि फेसबुक के इस बग तो उसके फाउंडर तक नहीं बच पाए हैं। करोड़ों में उनके फॉलोवर्स थे लेकिन जब एफबी ओपन किया तो पता चला कि उनके पास केवल 9,994 फॉलोवर्स ही बचे हैं। 


यह सब चीजें क्यों हो रही है इससे जुड़ी एक बड़ी जानकारी इस वक्त सामने आ रही है। दरअसल एक्सपर्ट की मानें तो कंपनी इस वक्त फेक प्रोफाइल को हटाने का काम कर रही है, जिसकी वजह से ऐसे परिणाम सामने आ रहे हैं। प्रक्रिया पूरा होने के बाद फिर से सब कुछ नॉर्मल हो जाएगा। वैसे ऐसा एक्सपीरियंस पहले ट्विटर यूजर्स को भी हो चुका है।



इस मामले में पहले फॉलोवर्स की संख्या में कमी देखने को मिलती है , लेकिन फिर सब कुछ नॉर्मल हो जाता है। इस मामले में ट्विटर का ये कहना था वो स्पैम और बोट अकाउंट को वक्त-वक्त पर हटाते रहने का काम करता ही रहता है। इसी के चलते ऐसा होता है और फेसबुक के साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है। हालांकि ये चीज किस वजह से हुई है इसके बारे में किसी भी तरह का कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

LEAVE A REPLY

POST COMMENT