अडानी ग्रुप का बड़ा फैसला, 30 रुपये सस्ता किया खाने का तेल

बढ़ती महंगाई से आम आदमी को बड़ी राहत मिली है. खाद्य तेल 30 रुपये सस्ता हो गया है. दरअसल सरकार के आदेश के बाद अदाणी समूह की एक कंपनी अदानी विल्मर ने फॉर्च्यून के तेलों पर कीमत कम करने की घोषणा की है.

  • 768
  • 0

बढ़ती महंगाई से आम आदमी को बड़ी राहत मिली है. खाद्य तेल 30 रुपये सस्ता हो गया है. दरअसल सरकार के आदेश के बाद अदाणी समूह की एक कंपनी अदानी विल्मर ने फॉर्च्यून के तेलों पर कीमत कम करने की घोषणा की है. कंपनी ने एक झटके में खाद्य तेल की कीमतों में 30 रुपये तक की कटौती की है. इसकी घोषणा आज सोमवार को की गई. सोयाबीन तेल की कीमतों में सबसे बड़ी कटौती की गई है.

सोयाबीन और चावल की भूसी के तेल में कटौती

धारा ब्रांड के तहत खाद्य तेल बेचने वाली मदर डेयरी ने सोयाबीन और चावल की भूसी के तेल की कीमतों में 14 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी. आपको बता दें कि हाल ही में केंद्र की मोदी सरकार ने एडिल ऑयल एसोसिएशन को तेल के दाम जल्द से जल्द कम करने का आदेश दिया था. इस आदेश में सरकार ने तेल कंपनियों से तत्काल प्रभाव से दाम 15 रुपये प्रति लीटर कम करने को कहा था.


इस कमी के बाद फॉर्च्यून ब्रांड के तहत उत्पाद बेचने वाली कंपनी ने सोयाबीन तेल के दाम 195 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 165 रुपये प्रति लीटर कर दिया है. सूरजमुखी तेल की कीमत 210 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 199 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है. वहीं सरसों तेल की एमआरपी 195 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 190 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है. इसके अलावा कंपनी ने फॉर्च्यून राइस ब्रान ऑयल की कीमत ₹225 प्रति लीटर से घटाकर ₹210 प्रति लीटर कर दी है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT