CBSE 12th Exam 2021: बोर्ड लेगा 12वीं की परीक्षा पर अहम फैसला आज, 11 बजे होगी बैठक

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज सीबीएसई (CBSE) कक्षा 12 वीं की परीक्षा के लिए बैठक करेंगे. वही बैठक आज 23 मई को सुबह 11 बजे वर्चुअल होगी.

  • 4811
  • 0

सीबीएसई 12वीं बोर्ड की परीक्षा 2021 होगी या नहीं, यह जल्द ही तय किया जा सकता है. देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज 23 मई 2021 को सीबीएसई कक्षा 12 परीक्षा 2021 के लिए बैठक करने जा रहे हैं, जिसमें रमेश पोखरियाल और प्रकाश जावड़ेकर के साथ सभी राज्यों के शिक्षा मंत्री और सचिव शामिल होंगे वही बैठक आज 23 मई को सुबह 11 बजे वर्चुअल होगी. बता दें कि इससे पहले देश के शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल की अध्यक्षता में इस विषय पर बैठक हो चुकी है, जिसमें रमेश पोखरियाल ने सभी राज्यों से सुझाव मांगे हैं.

ये भी पढ़े:Asia के दूसरे सबसे अमीर बने Gautam Adani, PM को भी देते हैं किराए पर हेलीकॉप्टर

12वीं की परीक्षा आयोजित करनी है या नहीं

सीबीएसई ने 10वीं की परीक्षा रद्द कर दी है जबकि 12वीं की परीक्षा अभी तय होनी बाकी है. ऐसे में सीबीएसई बोर्ड की 12वीं की परीक्षा आयोजित की जाए या नहीं, इस पर फैसला लेने के लिए सभी राज्यों के शिक्षा मंत्रियों और सचिवों से सुझाव मांगे गए हैं.

परीक्षा से संबंधित अपनी प्रॉब्लम दूर करना होगा

बता दे कि स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां शुरू हो गई हैं, लेकिन सीबीएसई से संबद्ध स्कूलों ने सीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2021 में शामिल होने वाले छात्रों के लिए एक विशेष कार्यक्रम निर्धारित किया है और वे इससे जुड़ी अपनी प्रॉब्लम को व्यक्त करने में सक्षम हैं. स्कूल गर्मी की छुट्टी के बाद ऑनलाइन कक्षाएं शुरू होने के बाद परीक्षा आयोजित करने की योजना बना रहे हैं.

ये भी पढ़े:कमर में प्लास्टिक की बोतल बांधकर तैरकर स्पेन पहुंचा ये लड़का, वायरल हुई वीडियो

10वीं बोर्ड परीक्षा 2021

अप्रैल में, सीबीएसई ने कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा 2021 को रद्द कर दिया और 4 मई को होने वाली कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया. बोर्ड ने कहा था कि सीबीएसई कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा शुरू होने से कम से कम 15 दिन पहले छात्रों को नोटिस दिया जाएगा. पेरेंट्स एसोसिएशन ने सीबीएसई और शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ही नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 को रद्द करने की मांग की है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT